महक मसाला की फैक्ट्री हुई सील, एक्सपायर डेट मसाले हो रहे थे पैक

Breaking चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट अर्चना शर्मा  व भारी पुलिस बल के साथ महक मसाला कम्पनी की फैक्ट्री पर छापेमारी की। बता दें की देश में पंजाब,हरियाणा ,उत्तर प्रदेश,गुजरात ,मुंबई व बिहार में यह मसाले सप्लाई होते हैं।

छापेमारी के दौरान यह देखा गया की एक्सपायरी  डेटेड मसालों की पैकिंग की जा रही थी ।साथ ही मालिकों के पास री -पैकिंग का लाइसेंस भी नहीं था।

फैक्ट्री मालिकों ने स्वास्थ्य  विभाग को गुमराह करने का पूरा प्लान बना रखा था। प्लान  के मुताबिक मसाले अमृतसर बल्ल क्लां में पैक होते थे और पैकिंग पर हकीम गेट का पता लिखा होता था। ऐसा इसलिए क्यूंकि अगर कभी जांच की भी जाये तो पैकिंग पर लिखे गए पते पर ही हो।

जिस दौरान छापेमारी की गयी उस समय फैक्ट्री के मालिक वही मौजूद थे। पूछताछ के दौरान उन्होंने सफाई देते हुए कहा की एक्सपायरी डेटेड मसालों को फेंका जाना था। इसी दौरान छापे मारे हो गई। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.लखबीर सिंह भगवालिया ने बताया कि महक मसाले कम्पनी  के खिलाफ शिकायतें थी, की यहां एक्स्पायरी डेटेड मसाले पैक कर बेचे जाते हैं। फैक्ट्री में लगभग 30 लाख पैकेट मसाले पड़े थे ।स्वाथ्य विभाग ने मसाले पैक करने वाली मशीन व फैक्ट्री सील कर दी  है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *