बेर तोड़ने पेड़ पर चढ़े 10वीं कक्षा के दो छात्र, बिजली की तारों की चपेट में आने से मौत

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Nuh, 16 March,2019

नूंह जिले के रोजकामेव थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रूपाहेड़ी गांव के दो छात्रों की बिजली की तारों की चपेट में आने से मौत हो गई। दोनों छात्र बेरी के पेड़ पर बेर तोड़ने के लिए चढ़े थे। पेड़ के पास से गुजर रही हाईटेंशन बिजली की तारों की चपेट में आ गए।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों का पोस्टमार्टम कराने से बाद परिजनो को सौंप दिए हैं। वहीं पुलिस मामले की आगामी कार्रवाई कर रही है।

रूपाहेड़ी गांव के रहने वाले मृतक रोबिन और रोहित 10वीं कक्षा में पढ़ते थे, दोनों छात्र बोर्ड की परीक्षा की तैयारी के लिए शाम के वक्त खेत में पढ़ाई करने के लिए गए थे। इस दौरान खेत का पास लगे बेरी के पेड़ पर बेर तोड़ने के लिए दोनों चढ़ गए और पेड़ के पास से गुजर रही बिजली की तारों की चपेट में आ गए।

दोनों के देर शाम तक घर नहीं पहुंचने पर परिजनों को चिंता होने लगी। परिजनों ने इधर-उधर पता किया, लेकिन दोनों का कहीं कोई पता नहीं चला। शुक्रवार सुबह जब ग्रामीण खेतों की ओर गए तो दोनों छात्रों के शव मिले। इस मौत की खबर से गांव में सनसनी फैल गई।

परिजनों का आरोप है कि बिजली निगम की लापरवाही के चलते उनके बच्चों की मौत हो गई है। खेतों से गुजरकर जा रही बिजली की तारें नीचे झुकी हुई थी, जिसकी ओर निगम प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया। इस बारे में ग्रामीणों द्वारा निगम को कई बार शिकायत भी दी गई, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *