म्हारा गांव जगमग गांव योजना में घोटाला, लाखों का सरकार को लगा चूना

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Sonipat, 13 Sep, 2018

प्रदेश में बिजली चोरी को रोकने के लिए सरकार द्वारा म्हारा गांव जगमग गांव योजना शुरू की गई थी। लेकिन सरकार के इस कदम को कुछ लोगों ने विफल कर दिया है। इस योजना के तहत कई लाखों का घोटाला सामने आया है। इसके तहत हर गांव में बिजली के मीटरों को घरों के बाहर लगाया गया था।

सोनीपत के गांव मनौली में भी सभी के घरों के बिजली के मीटरों को बाहर लगया जा रहा था। लेकिन मीटर लगाने वाले ठेकेदारों ने एक बड़ा घपला कर लोगों से पैसे वसूलने शुरू कर दिए।

उन्होंने लोगों को यह कहकर कि वह उनके मीटरों में एक चिप लगाएंगे जिससे मीटर बिजली की कम रिडींग निकालेगा और 8 से 10 हजार पैसे हड़पे।

इस मामले की सूचना SDO को मिली, तो उसने चुपचाप इसकी सूचना विजिलेंस को दी। जिसके बाद मामले की जांच की गई और करीब 67 बिजली के मीटरों में से चिप पाई गई।

इसके साथ ही एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है और उसने अपना जुर्म भी कबूल कर बताया है कि मनौली, रोहतक, खरखौदा, सानीपत में इंडियन कॉलोनी में भी यह चिप लगाई गई थी।

फिलहाल मामले की आगे जांच की जा रही है, ताकि पता लग सके कि और कौन- कौन इसमें शामिल हैं। बिजली विभाग के कई आला अधिकारियों के शामिल होने की भी आशंका जताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *