बोर्ड के नकल रोकने के लाख दावों के बाद भी हिंदी का पेपर हुआ लिक

अनहोनी बड़ी ख़बरें हरियाणा

हरियाणा शिक्षा बोर्ड के नकल रोकने के बेशक लाख दावे कर ले, पर ना नकल रुक रही है और ना ही नकल रोकने के इंतजाम पूरे होते दिख रहे है। नकल के बाद पेपर के लिक होने की खबरे भी जोरों पर है। SDM ओमप्रकाश ने चैकिंग के दौरान व्हाट्सएप पर लीक हुए हिंदी के प्रश्नपत्र को सॉल्व करते हुए 3 लड़कों को पकड़ा है। फ्लाइंग टीम के सदस्य की शिकायत पर पुलिस ने व्हाट्सएप पर आए हिंदी के पेपर को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है कि आखिर पेपर कहां से आऊट हुआ है।

SDM द्वारा पकड़े गए चरखी दादरी के विरेंद्र ने बताया कि वह अपने छोटे भाई का पेपर सॉल्व करवाने के लिए अपने 2 दोस्तों के साथ आया था। उसके बाढड़ा के दोस्त ने व्हाट्सएप पर उसे हिंदी का पेपर भेजा था। जिसे वे सॉल्व कर रहे थे। उसने बताया कि पेपर पहले किसी ग्रुप में आया था। फिलहाल पुलिस ने तीनों युवकों के मोबाइल कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

SDM ओमप्रकाश देवराला ने बताया कि उन्होंने स्कूल में चैकिंग की तो किसी भी प्रकार का अनुशासन नहीं दिखाई दिया। पेपर देने आए विद्यार्थी अव्यवस्थित तरीके से बैठकर नकल कर रहे थे। जिस पर उन्होंने बोर्ड चेयरमैन को पत्रा लिखा है कि नकल करवाने में पूरे स्टाफ की मिलीभगत है। उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *