हरियाणा में नई जेलें बनाने का है प्रपोजल, जल्द करेंगे जगहों का भी खुलासा- रणजीत सिंह

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष
Umang Sheoran, Yuva Haryana
जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला आज पंचकूला के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में पहुंचे। जहां उन्होंने जेल विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में डीजी जेल भी मौजूद रहे। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने बताया कि आज उनकी जेल मंत्रालय के साथ पहली मीटिंग थी। उन्होंने कहा कि बैठक में पूरे प्रदेश को कवर किया गया है। उन्होंने कहा कि बैठक में यह बात रखी गई की हार्ड क्रिमिनल्स को छोड़कर के बाकी कैदियों को ठीक अच्छी सुविधा दी जाए। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जेलें पूरे देश में नंबर वन जेलें है। उन्होंने कहा कि बैठक में जितनी भी सुधार करने की बातें सामने आई उसको वे मुख्यमंत्री से पास रखेंगे जिस पर मुख्यमंत्री अपना फैसला लेकर मीडिया से बात करेंगे।
जेलों में मोबाइलों के प्रयोग पर जेल सुपरिटेंडेंट और डिप्टी सुपरिंटेंडेंट पर भी कार्रवाई होगी, पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए जेल मंत्री ने कहा कि आज भी बैठक में अधिकारियों को सख्ती से समझाया गया है। उन्होंने कहा कि बाकी राज्यों के जेलों के मुकाबले हरियाणा की जेलें अच्छी है। उन्होंने कहा कि बहुत सी जेलों में सुरंग खोदकर कैदी बाहर भाग जाते हैं तो कई जेलों में बाउंड्री क्रॉस करके भाग जाते हैं, जबकि हरियाणा में इस प्रकार के मामले नहीं होते।
जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने बताया कि हरियाणा में नए जेलें बनाए जाने को लेकर प्रपोजल है जिसको लेकर कुछ जगह को तय किया गया है और फाइनल हो जाने पर इसका खुलासा कर दिया जाएगा। गुरमीत राम रहीम और हनीप्रीत की लगातार हो रही हो मुलाकात पर बोलते हुए जेल मंत्री रंजीत चौटाला ने कहा कि संविधान में कहीं चीजें हैं और हम किसी की मुलाकात बंद नहीं कर सकते, लेकिन किस प्रकार के लोग उनसे मुलाकात कर रहे हैं उसको लेकर एतिहात बरती जाती है।
ट्यूबवेल के बिजली बिल में किसानों के लिए सरचार्ज माफी योजना को बढ़ाए जाने पर रणजीत चौटाला ने कहा कि इसके बहुत अच्छे नतीजे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि बहुत लोग पैसे जमा करा रहे हैं और सरकार तुरंत रिलीफ दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *