दहेज के लिए 28 घंटे तक बहू को बंधक बनाकर किया प्रताड़ित, पुलिस के सामने भी की पिटाई

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Palwal, 12 July, 2018

प्रदेश में दहेज को लेकर लोगों की लालसा बढ़ती ही जा रही है। हर दिन किसी न किसी बेटी को दहेज के भूखे लोगों की बलि चढ़ना पढ़ता है।

एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां पुलिस के सामने ही महिला को दहेज के लिए पीटा गया। इतना ही नहीं दहेज न लेकर आने पर ससुरालियों ने अपनी बहू को करीब 28 घंटे तक बांध कर रखा और प्रताड़ित किया।

इस घटना के बाद मौके पर पुलिस तो पहुंची, लेकिन आरोपियों की हिम्मत तो देखिए, महिला को पुलिस से खींचकर दोबारा पिटना शुरू कर दिया।

नूहं की रहने वाली पीड़िता कमलेश ने बताया है कि 2009 में उसकी शादी पलवल के गांव लोहिना निवासी संजय से हुई थी। आरोप है कि ससुरालिये उसे शादी के बाद से ही कम दहेज लाने कि लिए परेशान कर रहे थे। जिसपर पीड़िता के परिजनों ने ससुरालवालों को समझाने की भी कोशिश की, लेकिन उनकी पुकार नहीं सुनी गई।

इसी को लेकर अब पति संजय, जेठ, सास और ससुर रणसिंह ने मिलकर पीड़िता को खेत में जबरन बांध दिया और 28 घंटे तक उसे बंधक बनाकर रखा और प्रताड़ित किया।

पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया है कि ससुर भी उससे छेड़खानी करता था, विरोध करने पर उसे बंदूक दिखाकर डराया- धमकाया जाता था। जिसके बाद पीड़िता ने महिला हेल्पलाइन पर मदद के लिए गुहार लगाई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *