हरियाणा रोडवेज की बसों में लड़के करते हैं छात्राओं से छेड़छाड़, परेशान युवतियों ने उठाया यह अहम कदम

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Mahendergarh, 29 July, 2018

रोजाना हजारों लाखों लड़किया बस से सफर करती हैं, कुछ पढ़ाई के लिए अपने कॉलेज जाती हैं, तो कुछ नौकरी के लिए ऑफिस। लेकिन इस दौरान एक लड़की को किस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है, कोई नहीं जानता। जब एक लड़की घर से बाहर कदम रखती है, तो हजारों लोगों की आंखे उस पर गढ़ जाती हैं।

ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां अटेली से महेन्दरगढ़ कॉलेज में पढ़ने वाली लड़कियों ने शुक्रवार सुबह 9 बजे गांव चामधेड़ा के पास जाम लगा दिया। रोजाना हो रही छेड़छाड़ से दुखी आकर लड़कियों ने यह बड़ा कदम उठाया है। जाम की सूचना मिलने के बाद करीब एक घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

जब पुलिस ने पूछताछ की, तो लड़कियों ने बताया की रोजाना सफर के दौरान लड़के उनके साथ गलत हरकतें करते है और अपशब्द बोलते है। साथ ही लड़कियों ने रोडवेज विभाग से सुबह व शाम कॉलेज व स्कूल जाने वाली लड़कियों के लिए एक अलग से बस की मांग की है। जब पुलिस ने लड़कियों को जाम खोलने के लिए कहा तो लड़कियां उन लड़कों के खिलाफ करवाई करने के लिए अड़ी रही।

सभी लड़कियों की शिकायत है कि वह खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं, बस में लड़कों द्वारा रोजाना छेड़े जाने पर वह असहाय भी महसूस करती हैं। वह चाहती हैं कि इसको लेकर प्रशासन एक बड़ा फैसला ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *