गुरुग्राम में सुंदरता की दौड़ में बेटी बचाने का संदेश दे रही हैं 40 देशों की सुंदरियां

Breaking देश बड़ी ख़बरें हरियाणा

गुरुग्राम में महिला सशक्तिकरण की आवाज को बुलंद करने और कन्या भ्रुण हत्या के खिलाफ संदेश देने के लिए 40 देशों की सुंदरियां पहुंची। सभी मॉडल्स यहां आयोजित की गई ‘मिस सुपर मॉडल वल्र्ड वाइड-2018’ स्पर्धा में हिस्सा लेने पहुंची थी। अपनी यात्रा में यह सभी मॉडल भारत के सभी पर्यटन स्थलों का भ्रमण कर रही हैं। 15 मार्च से शुरू हुई प्रतियोगिता का ग्रांड फिनाले 26 मार्च को होगा। आयोजन की अधिकारिक शुरूआत गुरुग्राम से हुई।

इस प्रतियोगिता में अस्ट्रेलिया, बेलारूस, चीन, इजिप्ट, इथोपिया, इजराइल, कजाकिस्तान, केन्या, लेबनान, मलेशिया, मैक्सिको, यांमार, नीमिबया, नेपाल, न्यूजीलैंड, फिलिपिंस, रशिया, साउथ अफ्रीका, साउथ कोरिया, श्रीलंका, थाईलैंड, तुर्की, उज्बेकिस्तान व भारत सहित 40 देशों की सुंदरियां हिस्सा ले रही हैं। यह ‘मिस सुपर मॉडल वल्र्ड वाइड-2018’ प्रतियोगिता के 10 दिन तक चलने वाले कार्यक्रम का हिस्सा है।

सबसे पहले मॉडल्स ने 15 मार्च को कंसेप्ट शूट में हिस्सा लिया। गुरुग्राम से सभी सुंदरियों ने 17 मार्च को राजधानी दिल्ली भ्रमण के साथ महायज्ञ, 18 मार्च को बेटी बचाओ से संबंधित एक अभियान, 19 मार्च को फैशन शो, 20 को ताजमहल का दीदार, 21 को टेलेंट शो, 22 को भारतीय वेशभूषा के फैशन शो, 23 को महिला सशक्तिकरण अभियान, 24 को राष्ट्रीय परिधान प्रतियोगिता, 25 को प्रतियोगिता का पहला राउंड तथा 26 को साइबर सिटी गुरुग्राम के किंगडम ऑफ ड्रि स में ग्रांड फिनाले का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *