KGP मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले MLA ललित नागर

चर्चा में दुनिया राजनीति शख्सियत सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Faridabad, 25 April, 2018

क्षेत्रीय कांग्रेस विधायक ललित नागर ने KGP (कुंडली- गाजियाबाद- पलवल एक्सप्रेस) मामले को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की।

जिसमें उन्होंने KGP एक्सप्रेस वे पर तिगांव विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 5 गांवों के ग्रामीणों को रास्ता दिए जाने की मांग की।

नागर ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि यमुना पर बन रहे KGP के दूसरी तरफ उनकी विधानसभा क्षेत्र के पांच गांव के किसानों की जमीनों को सरकार द्वारा अधिग्रहण किया गया था।

उस दौरान किसानों ने ये शर्त रखी थी कि उनके खेत- खलिहान यमुना पार है, इसलिए सरकार को उन्हें वहां जाने के लिए पुल पर से रास्ता देना होगा, उस दौरान उनकी बात पर सहमति जता दी गई।

लेकिन जब पुल का निर्माण होने लगा तो ग्रामीणों को रास्ता नहीं दिया गया, जिससे पुल बनने के बाद ग्रामीणों को घरों से खेतों पर जाने- आने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

जिसे लेकर लोगों ने इसका विरोध कर धरना प्रदर्शन तक किया। लेकिन दो महीने तक प्रदर्शन करने के बाद भी किसानों की कोई सुनवाई नहीं हुई। MLA  नागर ने बताया कि पांच गांवों में हजारों परिवार अपने भरण पोषण के लिए अपने खेती पर निर्भर है, इसलिए उन्हें इस पुल पर रास्ता दिया जाना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पूरी बात सुनकर इस प्रपोजल को मंजूर करते हुए कहा कि पुल से ग्रामीणों को रास्ता देने का प्रस्ताव पास करके जल्द काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को पुल से रास्ता बनवाने का काम CRF (सेंट्रल रोड फंड) द्वारा किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *