घरौंडा टोल को लेकर विधायक ने लिखा केंद्रीय मंत्री को पत्र, घरौंडावासियों को मिले टोल की छूट

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा

Yuva Haryana

Ghrounda, 16 June, 2018

हैफेड के चेयरमैन एवं घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण ने केन्द्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर घरौंडा वासियों की टोल टैक्स माफ करने अथवा घरौंडा टोल प्लाजा को किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित करने की मांग की ओर विशेष ध्यान आकर्षित करने का अनुरोध किया है।

विधायक ने कहा कि घरौंडा टोल प्लाजा न तो जिला की सीमा पर स्थित है और न ही उपमंडल की सीमा पर । यह टोल जिला मुख्यालय करनाल और घरौंडा उपमंडल के बीच है। घरौंडा वासियों को प्रति दिन जिला मुख्यालय, उपमंडल कार्यालय, ब्लॉक स्तरीय कार्यों , अनाज मंडी तथा बाजार में खरीदारी आदि कार्यों के लिए टोल प्लाजा पार करना पड़ता है। यह टोल प्लाजा घरौंडा से करनाल की ओर लगभग 4 कि०मी० की दूरी पर स्थित है। यही नहीं पानीपत जाने के लिए भी एक अन्य टोल प्लाजा 10 कि०मी० की दूरी पर स्थित है।


विधायक ने पत्र में कहा है कि घरौंडा क्षेत्र की जनता और यहां की सामाजिक संस्थाएं लम्बे समय से टोल प्लाजा को पूर्णतया माफ करवाने की मांग निरंतर उठा रही है। विधायक ने घरौंडा वासियों की इस मांग को पूरा करवाने के लिए पत्र के माध्यम से केन्द्रीय मंत्री को विनम्र निवेदन करते हुए कहा कि जनभावनाओं तथा व्यवहारिक समस्याओं को देखते हुए घरौंडा क्षेत्र के लोगों की इस मांग को जल्द पूरा किया जाए।


आपको बता दें कि टोल टैक्स कम्पनी ने बीती 15 जून दे घरौंडा व स्थानीय निवासियों को टोल टैक्स में हर तरह की छूट बन्द करने का आदेश दे दिया था लेकिन जनता में पनप रहे विरोध को देखते हुए विधायक हरविंदर कल्याण ने टोलटैक्स के अधिकारियों व जिला प्रशासन के बीच एक बैठक आयोजित कर इस आदेश को वापिस करने की मांग की तह। लेकिन बैठक में टोल टैक्स कम्पनी द्वारा ऐसा कोई प्रावधान नहीं होने की बात कही और केवल 150 रुपये में टोल टैक्स का मासिक पास बनाने पर सहमति बनाई।

टोल टैक्स के डीजीएम संजय माथुर ने कहा कि स्थानीय लोग आकर अपना पास बनवा रहे है जिससे उम्मीद है कि भविष्य में कोई विवाद उतपन्न नहीं होगा क्योंकि ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि दिन में हजारों गाड़िया बिना टोल टैक्स दिए निकल जाएं।उन्होंने कहा कि इसका दुरुपयोग होने लग गया था और अधिकतर लोग फर्जी आईडी का उपयोग करके घरौंडा वासियों को दी गई इस सुविधा का नाजायज उपयोग कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *