स्कूल संचालक ने अपने ही स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा से की छेड़छाड़, स्कूल की छुट्टी के बाद रोका था बहाने से

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Hisar, 18 June, 2019

हिसार के नारनौंद थाना क्षेत्र में आने वाले एक गांव में एक निजी स्कूल के संचालक पर अपनी ही एक 16 वर्षीय स्कूली छात्रा से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। छात्रा ने आरोप लगाया है कि शिक्षक ने उसे एक्स्ट्रा क्लास के बहाने छुट्टी के बाद स्कूल में रोक लिया और उसके साथ छेड़छाड़ की, जिसकी शिकायत पुलिस में दिए जाने के बावजूद भी पिछले दस दिन से ज्यादा समय से कोई गिरफ्तारी तक नहीं हो पाई है। आज छात्रा अपने परिजनों और ग्रामीणों की पंचायत के साथ हिसार मंडल के आईजी कार्यालय दुखड़ा सुनाने पहुंची।

छात्रा के एक परिजन ने बताया कि चार जून को गांव के ही एक निजी स्कूल संचालक ने छुट्टी के बाद छात्रा को झूठ बोलकर स्कूल में रोक लिया और उसके बाद अपने कार्यालय में ले जाकर उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगा। छात्रा ने जब विरोध किया, तो भी स्कूल संचालक अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और उसने अश्लील हरकतें करनी बंद नहीं की।

परिजन ने बताया कि किसी तरीके से छात्रा वहां से निकल कर अपने घर आई और सारा मामला परिवार वालों को बताया। जिसके बाद उन्होंने नजदीकी नारनौंद थाना में इसकी शिकायत की, लेकिन पुलिस ने किसी भी तरीके से मामला दर्ज नहीं किया और उन्हें हांसी के महिला थाने में जाने की सलाह देते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया।

इसके उपरांत अगले दिन परिजनों ने पूरे मामले से हांसी महिला थाना को अवगत करवाया, जिसके बाद मुकदमा दर्ज हो पाया। परिजनों ने आरोप लगाया कि दस से अधिक दिन का समय बीत जाने के बावजूद अब तक किसी भी तरीके से स्कूल संचालक की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है और वह इस मामले को लेकर पुलिस के उच्च अधिकारियों के अलावा अपने हलके के विधायक और वर्तमान सरकार में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु तक को न्याय की गुहार लगा चुके हैं।

इस पूरे मामले से हताश परिजनों ने कहा कि वो आज पंचायत लेकर पुलिस महा निरीक्षक कार्यालय आए हैं और अगर आज भी उनकी सुनवाई नहीं हुई, तो वो मजबूरन उपायुक्त कार्यालय के सामने धरना देने पर मजबूर हो जाएंगे और वहां से गुजरने वाले वाहनों को रोकते हुए रोड जाम कर देंगे।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए पीड़ित छात्रा ने बताया कि उनके स्कूल के संचालक ने 4 जून को एक्स्ट्रा क्लास के बाद यह कहते हुए उसे रोक लिया कि उनके पिताजी का फोन आया है और वह उसे बाद में साथ लेकर जाएंगे। इसके उपरांत स्कूल संचालक ने उसे अपने कार्यालय में ले जाकर गलत तरीके की हरकतें की ओर उसके शरीर के आपत्तिजनक अंगों को छूना शुरू कर दिया।

छात्रा ने आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूल संचालक ने उसे फ्रेंडशिप करने का ऑफर भी दिया और कहा कि वह उनके साथ एक रिश्ता कायम करना चाहता है, लेकिन किसी तरीके से छात्रा वहां से अपने घर पहुंची और परिजनों को पूरा मामला सुनाया। जिसके बाद वह अपने नजदीकी थाना पहुंचे लेकिन वहां भी सुनवाई नहीं हुई।

छात्रा ने आरोप लगाया कि पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने की बजाए ढुलमुल रवैया अपना रही है और आरोपी अपने परिजनों और नज़दीकियों के जरिए उन्हें अलग- अलग तरीके के प्रलोभन देकर मामले को रफा-दफा करवाना चाहते हैं और सामाजिक दबाव बनाकर चुप रहने की सलाह दी जा रही है। छात्रा ने मांग उठाते हुए कहा कि इस तरीके के दरिंदों को कानूनन कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *