गुरुग्राम में एक छात्रा ने पेपर में लिखी आपबीती, कई समय से यौन उत्पीड़न का हो रही थी शिकार

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Manu Mehta, Yuva Haryana

Gurugram, 12 Oct, 2018

गुरुग्राम में 9 वीं क्लास की एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। ये दरिंदगी किसी और ने नहीं बल्कि अपनों ने ही की है।जिससे छात्रा काफी समय से तनाव में है और ये सारी आपबीति छात्रा ने अपने एग्जाम के दौरान पेपर में लिखी, जिसके बाद टीचर को ये सब पता चला और इसकी शिकायत पुलिस को दी गई।

समाज के बदलते दस्तूर के बीच आज एक बार फिर एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने जहन को झकझौर कर रख दिया है। हमारी बेटियां कब होंगी महफूज ? ये सवाल बार- बार उठता है, लेकिन हर बार की तरह फिर दफन हो जाता है। लेकिन स्थिति भयाव्य रूप में फिर खड़ी हो  जाती है।

गुरुग्राम के बादशाहपुर इलाके में रहनी वाली छात्रा के साथ पिछले कई महीनों से छेड़छाड़ हो रही थी। लेकिन छात्रा ने ये सब कुछ घर में बताने की कोशिश की, लेकिन डरता का कि क्या होगा।

छात्रा क्साल में टॉपर है, लेकिन इस बीच लगातार वो तनाव में जा रही थी। उसकी पढ़ाई में डिस्टर्ब हो रही थी, दूसरी तरफ वो घर में भी खोई खोई रहती थी। लेकिन इसके बाद भी परिवार ने उसकी इस हालत को नहीं समझा।

आखिरकार छात्रा ने परेशान होकर ये आपबीति अपने एग्जाम के दौरान पेपर में लिख दी, जिसके बाद टीचर ने इस सारे मामले को स्कूल प्रबंधन को बताया और उसके बाद इसकी शिकायत सीब्ल्यूसी में दी गई। सीडब्ल्यूसी की तरफ से छात्रा की करीब एक सप्ताह तक कांउसिलिंग की, जिसमें इस सारी घटना क्रम का संच सामने आया। छात्रा का आरोप है कि चचरे भाई ऩे उसके साथ कई बार गलत करने की कोशिश की और उसके साथ बेड टच किया।

यही नहीं उसके अंकल ने भी कई दफा उसके साथ गलत करने की हरकत की। फिलहाल पुलिस में इस मामले को दर्ज करवाया गया है, जिसके चलते जांच की जा रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *