सरकार की बढ़ी मुश्किलें, दलित संगठन भी करेंगे शाह की जींद रैली का विरोध

हरियाणा हरियाणा विशेष

विपक्षी दल आईएनएलडी और जाटों की ओर से अमित शाह की रैली का विरोध किए जाने की खबर के बाद NGT की फटकार भी सरकार को लग चुकी है। लेकिन अब सरकार के सामने नई चुनौती आ खड़ी हुई है। हरियाणा के दलित संगठन भी अब इस विरोध में कूद पड़े है।

दलित महापंचायत संघ ने कहा है कि पाबड़ा के संदीप मर्डर केस में मुकदमा दर्ज हुए 15 दिन बीत चुके हैं, लेकिन पुलिस ने अभी तक एक भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। दलित महापंचायत संघ व पाबड़ा मर्डर कांड संघर्ष समिति, माता सावित्री बाई फूले महिला व बाल विकास ट्रस्ट ने मिलकर आंदोलन की रणनीति तैयार कर ली है। उन्होंने कहा कि मामले को लेकर चार फरवरी को दलित महापंचायत संघ की पूरी टीम व पीड़ित परिवार के लोग भिवानी में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी मिल चुके हैं।

इसी मुद्दे को लेकर संघ का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप भुक्कल के नेतृत्व में एडीसी व हिसार रेंज के आईजी से मिला और ज्ञापन सौंपते हुए आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की।

संगठन ने चेतावनी दी कि अगर पाबड़ा मर्डर कांड के सभी आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार नहीं किया गया तो 15 फरवरी को जींद में होने वाली बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली में पूरा दलित समाज दलित महापंचायत संघ के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन करने पर मजबूर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *