राष्ट्रमंडल खेलों में मेडल विजेता टेबल टेनिस खिलाडियों के साथ दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा
Yuva Haryana, Delhi
राष्ट्रमंडल खेलों में मेडल विजेता टेबल टेनिस खिलाडिय़ों को लेकर भारतीय टेबल टेनिस संघ के अध्यक्ष व सांसद दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में मुलाकात की। संसद भवन स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय में दुष्यंत चौटाला और खिलाडिय़ों की 15 मिनट तक चली इस मुलाकात में टेबल टेनिस की आधारभूत सुविधाओं और प्रशिक्षण को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय में केंद्रीय युवा मामले एवं खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद थे।
दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टेबल टेनिस में मेडल जीतने वाले खिलाडिय़ों परिचय करवाया और खिलाडिय़ों के सामने आ रही समस्याओं से अवगत करवाया। सांसद ने कहा कि भारत में टेबल टेनिस का भविष्य उज्ज्वल है और खिलाड़ी देश के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अधिक मेडल जीतकर नाम रोशन करने में समक्ष हैं।
दुष्यंत ने कहा कि देश में खेलप्रतिभाओं की कमी नहीं परन्तु सुविधाएं और श्रेष्ठ प्रशिक्षण की कमी के चलते हम ओलम्पिक जैसी प्रतिस्पर्धाओं में अन्य देशों के मुकाबले पिछड़े हुए हैं। केंद्रीय खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भारतीय टेबल टेनिस संघ के खिलाडिय़ों के लिए दो और विदेशी कोच उपलब्ध करवाने करवाने का आश्वासन दिया।
फिलहाल भारतीय टेबल टेनिस टीम के लिए एक विदेश कोच उपलब्ध है। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान ने भी खिलाडिय़ों को बेहतर प्रशिक्षण सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *