बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारियों ने खोला मोर्चा, 20 अगस्त को करेंगे विधानसभा घेराव

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें रोजगार सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 14 August, 2018

हरियाणा में बहुद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है जिसके चलते कर्मचारियों ने अपनी लंबित मांगों को लेकर 16 से लेकर 18 अगस्त तक सिविल सर्जन कार्यालय के बाहर तीन दिवसीय क्रमिक अनशन का ऐलान कर दिया है। इन तीन दिनों तक सभी कर्मचारी अनशन पर रहकर विरोध जताएंगे।

एसोसिएशन के ज़िला प्रधान अनिल गोयत,मुख्य सलाहकार जितेंद्र मलिक,उषा गिल,सचिव बजरंग सोनी और प्रेस प्रवक्ता नूर मोहमद ने जारी संयुक्त बयान में बताया कि गत माह जुलाई में मुख्यमंत्री के निजी सचिव भुपेशवर दयाल,पूर्व में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज़,अतिरिक्त मुख्य सचिव(स्वास्थ्य ) और महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं हरियाणा के साथ हुई एसोसिएशन की मीटिंग में बार बार झूठे आश्वासन देकर माँगों को जायज़ मानने के बावजूद लागू करने में आनाकानी कर रहे हैं जोकि सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों का परिचायक है।

एसोसिएशन राज्य,ज़िला और ब्लॉक स्तर पर अपनी माँगों को लेकर ज़ोरदार ढंग से आंदोलन कर चुकी है किंतु सरकार कर्मचारियों की माँगों के प्रति पूर्णतः संवेदनहीन हो चुकी है। अनिल गोयत ने सरकार को चेताया कि यदि उनकी माँगों की अधिसूचना आगामी 26 अगस्त तक लागू नही की तो 27 अगस्त से प्रदेशभर के स्वास्थ्य कर्मचारी काम रोको हड़ताल करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को बाधित करने का निर्णय लेने को बाध्य होंगे जिसकी समस्त ज़िम्मेदारी हरियाणा सरकार और स्वास्थ्य विभाग प्रशासन की होगी।

उन्होनें आगे बताया कि सर्व कर्मचारी संघ के आह्वान आगामी 20 अगस्त को हरियाणा विधानसभा के घेराव में भी स्वास्थ्य कर्मचारी बढ़चढ़ कर कूच करेंगे। इस अवसर पर राज्य मुख्य सलाहकार मन्दीप राठी,पूर्व महासचिव राजकुमार,ब्लॉक सचिव परमजीत,रमेश कुंडू,राजपाल फ़ौजी,सतीश सुनील,प्रदीप कुमार,आशीष,सौरभ बस्वाना,अमित राठी,सुरेश कुमार,सुखबीर सिंह,नूर मोहमद,नरेश शर्मा आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *