हरियाणा में नगर निगम चुनाव कांग्रेस पार्टी के चिन्ह पर लड़ेंगे- अशोक तंवर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Deepak Khokhar, Yuva Haryana
Rohtak, 16 June, 2018

कांग्रेस पार्टी, हरियाणा में होने वाले नगर पालिका, नगर निगम व नगर परिषद के चुनाव सिंबल पर लड़ेगी। यह जानकारी हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक तंवर ने दी है। उन्होंने कहा कि यह लीडरशिप की भी मंशा है और कार्यकर्ताओं का भी मानना है। उन्होंने कहा कि वोटों का बंटवारा न हो, इसलिए निशान पर चुनाव लड़ना जरूरी है। 

 

तंवर शनिवार को रोहतक में थे। उन्होंने यहां कार्यकर्ताओं की बैठक ली। इस दौरान कार्यकर्ताओं को अपने संबोधन में उन्होंने बताया कि 15 जुलाई के बाद तीसरे चरण की साइकिल यात्रा शुरू होगी। यह यात्रा गढ़ी सांपला से बनियानी तक जाएगी। इस यात्रा के दौरान भाजपा सरकार की नाकामियों व वादाखिलाफी के बारे में जनता को जानकारी दी जाएगी। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा, हरियाणा को दंगों की राजधानी बनाना और भाईचारा बिगाड़ना चाहती है। भाजपा के सूरजकुंड में चल रहे शिविर पर उन्होंने कहा कि भाजपा नेता वहां सिर्फ चाट पकौड़ी खाने गए हैं। 

 

अशोक तंवर ने यह भी कहा कि विधानसभा चुनाव में नए चेहरों को मौका मिलेगा। कांग्रेस नेतृत्व की भी यह कोशिश है कि नया नेतृत्व उभरे। वहीं कांग्रेस का भी यह नारा है कि समय है बदलाव का। सीएम पद के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब विधायक चुनकर आएंगे और प्रदेश की जनता साथ होगी, तब हाईकमान फैसला लेगी। पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने हरियाणा में महागठबंधन की संभावना से भी इंकार किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महागठबंधन की गुंजाइश व जरूरत नहीं है। हर प्रदेश की अलग-अलग स्थिति और परिस्थति है। तंवर ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल के लिए नया विमान खरीदने के निर्णय की आलोचना की। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आर्थिक संकट है, ऐसे में सरकार को इस निर्णय पर पुनर्विचार करना चाहिए। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *