कृषि मंत्री धनखड़ का ऐलान, विनेश और बबीता को देंगे 1-1 मुर्राह नस्ल की भैंस

Breaking खेल चर्चा में बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Charkhi Dadri, 27 August, 2018

एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल लेकर लौटी हरियाणा की खिलाड़ी विनेश फौगाट को कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने मुर्राह नस्ल की भैंस देने का ऐलान किया है।

इस मौके पर कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने गोल्ड मेडल विजेता विनेश फौगाट को चांदी की गदा और शॉल भेंटकर स्वागत किया। दादरी में सम्मान समारोह में ओपी धनखड़ पहुंचे थे।

इस मौके पर धनखड़ ने कहा कि विनेश फौगाट और बबीता को एक एक मुर्राह नस्ल की भैंस पुरस्कार में दी जाएगी।

खिलाड़ी कभी मन से हार नहीं मानता। वह मैच हारकर भी पुन: अपनी जीत की तैयारी में लग जाता है। हमे खिलाडिय़ों की इस भावना का आम जीवन में पालन करना चाहिए। ये उद्गार कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड ने आज हरियाणा राज्य परिवहन विभाग की ओर से बस स्टैंड परिसर चरखीदादरी में एशियाड स्वर्ण पदक विजेता महिला पहलवान विनेश फौगाट के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए किए।
उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से विनेश ने एशियाड में अपनी धमाकेदार जीत दर्ज की है। उम्मीद है कि वह अगले ओलंपिक खेलों में भी इसी तरह स्वर्णिम सफलता हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि खेलों में अभी हमें और भी अधिक मेहनत करनी है। एशियाड और ओलंपिक खेलों में आबादी के अनुसार भारत की सफलता भी उतनी बड़ी होनी चाहिए।
धनखड़ ने कहा कि हरियाणा सरकार मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार विनेश फौगाट को तीन करोड़ की राशि और प्रथम श्रेणी की नौकरी प्रदान करेगी। कृषि मंत्री ने विनेश फौगाट को चांदी की गदा व शाल भेंट की। उन्होंने बबीता फौगाट और विनेश फौगाट को अपनी ओर से 2 दूधारू भैंस देने की घोषणा भी की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *