हरियाणा से जेजेपी ही भाजपा को हटाने में सक्षम- नैना चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 4 April, 2019

हरियाणा से भाजपा को हटाने में केवल जजपा के कार्यकर्ता ही सक्षम है और जागरूक जनप्रतिनिधि ही अपने क्षेत्र की तरक्की कर सकता है। सांसद दुष्यंत चौटाला ने पिछले पांच वर्ष के अपने संसदीय काल में हिसार लोकसभा के लोगों की आवाज को लोकसभा में न केवल बखूबी बूलंद किया बल्कि लोगों की समस्याओं के समाधान और उन्हें सुविधाएं दिलवाने के लिए दृढ़ता और संकल्प के साथ किया।यह बात जेजेपी नेता और डबवाली से विधायक नैना सिंह चौटाला ने गांव लितानी, खैरी में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि 2014 के लोकसभा चुनावो में जिस प्रकार आप लोगों ने अपने मत का इस्तेमाल करके सबसे युवा सांसद को देश की संसद में भेजा था, उसी प्रकार इस बार भी पूरी जागरूकता के साथ जेजेपी के उम्मीदवार को इस इलाके से भारी बहुमत से विजयी बनाकर फिर से भेजे। दुष्यंत ने अपने पांच वर्ष के कामकाज से साबित किया बिना सत्ता के लिए लोगों को उनके अधिकार व सुविधाएं दिलवाई जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के सांसद ने लोकसभा में लोगों की आवाज उठाने विफल रहे और वे केवल सत्ता सुख भोगने में व्यस्त थे।
विधायक नैना चौटाला ने कहा कि जिस दिन से दुष्यंत को आपने सांसद बनाकर भेजा तब से लगातार इस क्षेत्र की आवाज संसद में लगातार उठाई। कोई ऐसा दिन नही रहा जिस दिन सांसद ने अपने इलाके को लेकर सजगता न दिखाई दिए। सांसद की मेहनत से हिसार में पासपोर्ट कार्यालय खुला। जब केंद्र की भाजपा सरकार ने किसान के ट्रैक्टर को  व्यवसायिक वाहनों की श्रेणी में शामिल करने का नोटिफिकेशन जारी किया तो युवा सांसद ट्रेक्टर लेकर संसद में पहुंच गए और संसद के किसान विरोधी कदम का विरोध किया। केंद्र सरकार को किसान विरोधी फैसले को वापिस लेने पर मजबूर कर दिया।  सांसद ने जब गांवों व शहर के वार्डों में मच्छर जनित बीमारियों से आमजन को परेशान होते देखा तो अपनी सांसद निधि से फोगिंग मशीनें दी। आज बेरोजगार युवा रोजगार के लिये भटक रहे है, परन्तु सरकार की तरफ से न तो पर्याप्त मात्रा में रोजगार उपलब्ध है और न ही रोजगार के साधन । बेरोजगारों की तकलीफ को समझते हुए अपने स्तर  रोजगार मेला लगवाया  और लगभग 4000 युवाओ को रोजगार दिलवाया ।
नैना चौटाला चली गांव-गांव
प्रदेश की महिलाओं में राजनैतिक रूप से अलख जगाने के लिए निकली नैना चौटाला ने हलका स्तर पर हरी चुनरी चौपाल के बाद गांवों की ओर रूख किया है। नैना चौटाला ने इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए गांव-दर गांव जाकर महिलाओं से रूबरू हो रही हैं। आज वे उकलाना हलके के करीब आधा दर्जन गांवों में महिलाओं से रूबरू हुई। गांवों में नैना चौटाला का खास क्रेज था और भारी संख्या में उनकी सभाओं में महिलाएं पहुंची। उन्होंने महिलाओं से राजनीति में सक्रियता बढ़ाने के लिए प्रेरित किया वहीं लोकसभा चुनाव में जेजेपी का सांसद बनाने के लिए वोट मांगने की अपील की। उन्होंने वीरवार को हिसार लोकसभा क्षेत्र के गांव कनोह, सिवानी, पाबड़ा, खैरी, लितानी, खरक पुनिया के गांवों में महिलाओं की नुक्कड़ सभाएं की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *