नया हरियाणा बनाने के लिए जेजेपी का साथ दें-नैना चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Bhiwani, 30 March, 2019

जेजेपी के संस्थापक डा. अजय सिंह चौटाला की कर्मभूमि भिवानी जिले के हलका तोशाम में नैना सिंह चौटाला ने कहा कि  नया और उन्नत हरियाणा बनाने के लिए प्रदेश में जननायक जनता पार्टी एक सर्वश्रेष्ठ विकल्प है। प्रदेश में युवा और नई सोच की राजनीति नींव को मजबूत करने के लिए दुष्यंत चौटाला को साथ दो और आगामी लोकसभा में पार्टी प्रत्शाशियों को विजयी बनाने के लिए पुरूषों के साथ साथ महिलाएं भी एड़ी चोटी का जोर लगा दें। प्रदेश में जेजेपी को सत्ता में लाने और केंद्र सरकार में भी प्रदेश की राजनीति का दबदबा कायम रखने के लिए जेजेपी के लोकसभा प्रत्याशियों को विजयी बना कर संसद में भेजें। वे यहां तोशाम हलके के गांव पटौदी में आयोजित हरी चुनरी की चौपाल कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता संबोधित कर रही थी। यहां पहुंचने पर महिलाओं ने डबवाली से विधायक नैना सिंह चौटाला और महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण का जोरदार स्वागत किया।

नैना चौटाला ने कहा भाजपा पांच वर्ष तक केंद्र में सत्ता में है पर भाजपा द्वारा किए गए वायदे के मुताबिक न तो विदेशों से काला धन आया, न आम लोगों के खातों में 15 लाख आए, न दो करोड़ युवाओं को रोजगार मिला, न हरियाणा में एसवाईएल नहर का पानी आया और न ही स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू कर किसानों को लाभकारी मूल्य दिए। भाजपा का घोषणा पत्र पर कोई भी भाजपाई एक शब्द बोलने को तैयार नहीं है और मुद्दों से ध्यान बांटने के लिए चौकीदार का प्रोपगंडा अपनाए हुए है।

भाजपा ने नारी को शिक्षित करने और बेटी बचाने के लिए नारे तो दिए परन्तु आज न तो प्रदेश में महिलाओं की शिक्षा के लिए कोई ठोस कदम उठाए और न ही महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित कर सके। जेजेपी के सत्ता में आने पर हम स्वाथ्य, सुरक्षित और शिक्षित हरियाणा बनाएंगे।

नैना चौटाला ने 39 वीं हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम में कहा कि भिवानी क्षेत्र डॉ अजय सिंह चौटाला की कर्मभूमि है और आज उनकी कर्मभूमि पर आकर मुझे ये एहसास हो गया है कि भिवानी-महेन्दरगढ़ के लोगों के दिलों में अजय सिंह जी बसते हैं । डॉ अजय सिंह की कर्मभूमि पर भाजपा एवं कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए । उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार में सबसे ज्यादा असुरक्षित अगर कोई महसूस कर रहा है तो वे प्रदेश की महिलाएं एवम बच्चियां हैं ।

उन्होंने कहा की लड़कियों की पढ़ाई के लिए न तो पर्याप्त मात्रा में स्कूल, कॉलेज हैं और न ही पढ़ाने के संसाधन ।

चौटाला ने घोषणा की कि जेजेपी के सत्ता में आने पर किसानों का सहकारी बैंक का कर्जा माफ किया जाएगा और फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सौ रुपये बोनस दिया जाएगा । इतना ही नहीं सरकार आने पर पहले दिन से ही किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन दिए जाएंगे । किसानों को उचित रेट पर खाद बिजली मुहैया करवाई जाएगी।श्रीमती नैना ने युवाओं से आह्वान किया कि जेजेपी की सरकार लाने के लिए वे दिन रात मेहनत करें और सत्ता में आने पर हरियाणा के युवाओं को हर उस कम्पनी में 75 प्रतिशत रोजगार दिया जाएगा जो हरियाणा में स्थापित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *