किस्मत बदलनी है, तकदीर बदलनी है और जींद की तस्वीर बदलनी है : नैना चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Jind ,23 Jan,2019

विधायक नैना चौटाला ने कहा कि जींद के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए ही दिग्विजय चौटाला को जींद से चुनाव मैदान में उतारा गया है। अब जींद की किस्मत बदलनी है, तकदीर बदलनी है और जींद की तस्वीर बदलनी है। यह नारा लेकर युवा वर्ग इस चुनावी मैदान में उतर चुका है। नैना चौटाला बुधवार को कैरखेड़ी, जीतगढ़, रुपगढ़, अमरहेड़ी, शर्मा नगर, पुरानी अनाजमंडी, इंदिरा बाजार, डिफेंस कॉलोनी, अर्बन इस्टेट में लोगों को संबोधित कर रही थी।

उन्होंने कहा कि जितना जोश युवाओं में है, उससे कहीं ज्यादा जोश महिलाओं में है। महिलाएं दिग्विजय की जीत सुनिश्चित करने के लिए दृढ़ संकल्प कर चुकी है। नैना चौटाला ने कहा कि दिग्विजय सिंह चौटाला व दुष्यंत को आपके हवाले करके अजय सिंह जेल में गए हैं। जितना हक उन पर मेरा है, उससे ज्यादा दुष्यंत-दिग्गू पर आपका हक है। इस चुनाव में विरोधी दल के लोग इनकी बढ़ती लोकप्रियता के कारण पूरी तरह बौखला गए हैं। इसलिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाकर इन्हें बदनाम करने के प्रयास कर रहे हैं।

लेकिन जींद की बहादुर जनता सब कुछ जानती है कि कौन क्या कर रहा है। इसलिए सभी लोग मिलकर दिग्विजय को जीताने के लिए जी तोड़ मेहनत करें। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव के दिन नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे युवाओं, महिलाओं, बच्चों वे बुजुर्गों में जोश बढ़ता जा रहा है।

अब इस आंधी ने तूफान का रुप ले लिया है। इस तूफान में विरोधी दलों के लोग जो आपको झूठ बोलकर सत्ता हथियाने का प्रयास कर रहे हैं, सभी आंधे मुंह गिरेंगे। नैना चौटाला ने कहा कि अब युवा परिवर्तन चाहता है। इसलिए हर युवा की जुबान पर आज दुष्यंत व दिग्विजय का ही नाम है। यही नाम विरोधी दलों की जुबान पर भी है क्योंकि उन्हें सोते-जागते समय हर समय दिग्विजय व दुष्यंत ही दिखाई देते हैं।

उन्होंने कहा कि जींद की ऐतिहासिक धरती से ही जननायक जनता पार्टी का आगाज किया था। नौ दिसंबर की रैली में उमड़ी भीड़ ने यह साबित कर दिया था कि अब युवाओं के आगे आने का समय है। युवा वर्ग ही देश व प्रदेश को तरक्की के रास्ते पर ले जा सकता है।

नैना चौटाला ने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि विरोधी पार्टियों के लोग युवाओं को उकसाने का प्रयास करेंगे लेकिन आपको किसी भी हालत में अपना धैर्य नहीं खोना है। शांति के साथ केवल वोट पर ही ध्यान देना है। आज युवाओं को जोश के साथ-साथ होश की भी जरुरत है। अपना-पराया पहचानने की जरुरत है। युवाओं की दुर्गति जो कांग्रेस सरकार में हुई थी, उससे कहीं बदतर भाजपा सरकार में हुई है। कांग्रेस व भाजपा दोनों का शासन आप लोगों ने देख लिया। अब जननायक जनता पार्टी का शासन देखना है।

नैना चौटाला ने महिलाओं से कहा कि जितना अधिकार दुष्यंत व दिग्विजय पर मेरा है, उससे कहीं अधिक आपका है। एक बार आप दिग्विजय को विधानसभा में भेज दो। यदि वह काम नहीं करे तो उसका कान पकडऩे का अधिकार भी आपके पास होगा। बड़ों का आदर व सम्मान करने वाले यह दोनों आपके बच्चे किसी भी सूरत में आपके मान-सम्मान को ठेस तक नहीं पहुंचने देंगे। महिलाओं की सुरक्षा व रक्षा करना इनका कर्तव्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *