दिग्गू का वोटां तैं भर द्यो ढोल, थारी करवा द्यूंगी मौज: नैना चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Jind, 24 Jan, 2019

थाम सारी मेरी काकी ताई लागो सो। अर दिग्गू की कोई दादी सै तो कोई ताई। आण हाली 28 तारीख नै सारी काकी-ताई मिल कै थारे बेटे दिग्गू के ढोल वोटां तै भर द्यो, थारे सारे दुख दूर करवा द्यूंगी। जीतण कै बाद आड़ै इसी चौपाल म्हैं दिग्विजय को लेकर आउंगी और सारे अफसरां नै गेल लेके थारी सारी समस्याओं का निपटारा करवा द्यूंगी। या मेरी जिम्मेदारी सै, अरै दिग्गू काम नी करैगा तो उरै इसी चौपाल पे उसके कान भी खींचण की पॉवर आज थामनै दे के जाऊं सूं। दिग्जिवय कै जीत्यां पाछै थारी सरकार बण ज्यागी। फैर थारी मौज-ए-मौज।

जींद उपचुनाव में जेजेपी प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला की मां नैना चौटाला इसी तरह से ठेठ हरियाणवी लहजे में ग्रामीण महिलाओं से दिग्विजय को वोट देने की अपील कर रही थीं। अपने इन दौरों के दौरान नैना चौटाला ने  झांझ खुर्द, झांझ कलॉ, बड़ौदी, बरसौला, दरियावाला सहित आधा दर्जन से ज्यादा गांवों में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया।

विधायक नैना चौटाला ने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए यह आवश्यक है कि क्षेत्र के महिलाओं की समस्याओं का समाधान किया जाए। यदि महिलाओं की समस्याओं का समाधान हो गया तो समझो समाज की समस्याओं का समाधान हो गया। उन्होंने कहा कि हमारे देश महिलाएं त्याग एवं तपस्या की प्रतिमूर्ति हैं।

दूसरे शब्दों में कहा जाए तो हमारे देश की महिलाएं अपने आप में देवी का रुप होती हैं। एक तरफ जहां हमारे शहरों में रहने वाली महिलाएं अपना घर संभालने के साथ ही साथ विभिन्न क्षेत्रों में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिला कर अपने शहर, अपने देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान कर रही हैं।

वहीं दूसरी ओर हमारे गांवों की महिलाएं पशुओं की देख भाल सहित खेती के कामों में अपने परिवार का हाथ बंटा कर परिवार समाज और राष्ट्र के उत्थान में अपनी अहम भूमिका निभाने का कार्य करती हैं। इतना सब कुछ करने के बावजूद इन महिलाओं की समस्याओं में शायद ही इनकी अपनी कोई व्यक्तिगत समस्या होती है। इनकी समस्याओं में बच्चों के लिए दूध की व्यवस्था, परिवार के भरण पोषण के लिए राशन की व्यवस्था, भोजन पकाने की व्यवस्था, बच्चों के लिए शिक्षा की व्यवस्था, परिवार के युवा सदस्यों के लिए रोजगार की व्यवस्था आदि शामिल हैं।

इन सबके बावजूद इनकी अपनी भी समस्याएं होती हैं। मैं एक महिला हूं और मै आप की सभी समस्याओं को भली भांति समझती हूं। मै आप से वादा करती हूं कि आप इस चुनाव में दिग्विजय को अपना वोट देकर उसे विजयी बना दो मै आप की सारी समस्याओं के समाधान के लिए आपकी वकील बन कर खड़ी रहूंगी। मै आप को विश्वास दिलाती हूं कि आप का दिग्विजय आप की इन समस्याओं के समाधान के लिए अपना जी-जान लड़ा देगा और आप की इन समस्याओं का समाधान करवा कर ही दम लेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *