आंध्र प्रदेश में हुई नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप मैं छाई हरियाणा की महिला पावर लिफ्टर

Breaking खेल चर्चा में देश बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा विशेष

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Jhajjar, 3, Sep, 2018

आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के शैतान पल्ली शहर में 25 से 29 सितंबर तक 43वीं सीनियर नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में देश भर से आए सैकड़ों खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा के जोहर दिखाए।

प्रतियोगिता में हरियाणा की महिला पावरलिफ्टरों ने एक तरफ जहां इंटर स्टेट चैंपियनशिप में प्रथम स्थान हासिल किया, तो वहीं ओवरऑल प्रतियोगिता में महिला टीम दूसरे स्थान पर रही।

हरियाणा की टीम के कोच अरुण कुमार ने बताया कि हरियाणा महिला टीम ने प्रतियोगिता में कुल 4 पदक हासिल किए। जिसमें 52 किलोग्राम भारवर्ग में सुमन देवी ने कांस्य पदक हासिल किया। तो वहीं 57 किलोग्राम भार वर्ग में सुमन कुमारी ने भी कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

वहीं 72  किलोग्राम भारवर्ग प्रतियोगिता में रश्मि ने स्वर्ण पदक हासिल किया है। रश्मि ने प्रतियोगिता के डेडलिफ्ट इवेंट में 201 किलोग्राम भार उठा कर महिला पावर लिफ्टिंग का एक नया रिकॉर्ड कायम किया है।

वहीं 84 किलोग्राम भारवर्ग में रीना कुमारी ने भी स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। रीना कुमारी ने भी अपने भार वर्ग में 211 किलोग्राम भार उठाकर प्रतियोगिता के डेडलिफ्ट इवेंट में नेशनल रिकॉर्ड बनाया है।

कोच अरुण कुमार ने बताया कि हरियाणा की महिला टीम की बदौलत देश में हरियाणा का नाम ऊंचा हुआ है। सभी खेलों में प्रदेश की लड़कियां लड़कों से एक कदम आगे निकल रही है। उन्होंने सभी विजेता खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *