हरियाणा में प्राईवेट स्कूलों को जड़ से उखाड़ेंगी आम आदमी पार्टी – नवीन जयहिंद

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Bhiwani, 29, Jan, 2019

आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने इनेलो द्वारा जींद उपचुनाव में ओमप्रकाश चौटाला को दिल्ली सरकार द्वारा चुनाव में आने से रोकने के आरोप का जवाब देते हुए कहा कि दिल्ली में एडमिनिस्टेटिव पॉवर एलजी के पास है। अगर पॉवर उनके पास होती तो वे जेजेपी उम्मीदवार के समर्थन में अजय चौटाला को बाहर निकलवा देते।

बता दें कि नवीन जयहिंद कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा प्राईवेट स्कूलों के खिलाफ होने वाले अभिभावक सम्मेलन का न्यौता देने भिवानी पहुंचे थे।

नवीन जयहिंद ने जेजेपी उम्मीदवार का बचाव करते हुए कहा कि दिग्विजय चौटाला व दुष्यंत चौटाला अपने दादा ओमप्रकाश चौटाला की इज्जत करते हैं। वे ऐसी ओछी राजनीति नहीं करेंगे। इसलिए उन्होंने इनेलो के आरोपों को सिरे से नकारा। आम आदमी पार्टी व जननायक जनता पार्टी के बीच 45-45 सीटों के समझौता होने के कसाय पर उन्होंने कहा कि उन्होंने जेजेपी को बगैर शर्त समर्थन दिया है, क्योंकि आम आदमी पार्टी सीबाईआई यानि कांग्रेस, बीजेपी व इनेलो को प्रदेश से उखाड़ फेंकना चाहते हैं।

ऐसे में उन्हे बगैर शर्त जेजेपी को समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि भविष्य में जनता की भावना के अनुरूप किसी भी दल से समझौता करेंगे। हालांकि, उनके व्यक्तव्य से लग रहा था कि उनका समझौता जेजेपी से ही होगा। भिवानी में कल होने वाले मुख्यमंत्री के सम्मेलन के बारे में उन्होंने कहा कि प्राईवेट स्कूलों को जड़ से उखाड़ने के लिए अभिभावक सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है।

दिल्ली का उदाहरण देते हुए नवीन जयहिंद ने कहा कि दिल्ली में पिछले चार सालों के दौरान प्राईवेट स्कूलों की फीस दिल्ली सरकार ने नहीं बढ़ने दी है और कुछ मामलों में प्राईवेट स्कूलों से फीस अभिभावकों को वापिस भी करवाई है। उनकी पार्टी प्राईवेट स्कूलों के खिलाफ हरियाणा प्रदेश में आंदोलन चलाएगी, ताकि प्राईवेट स्कूलों की लूट रोकी जा सकें व पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को कम से कम फीस पर पढ़ने का अवसर प्राप्त करवाया जा सकें। ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *