NEET से वंचित उम्मीद्वारों को मिलेगा दाखिले का मौका, 15 नवंबर का तक है समय

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष
Yuva Haryana
Chandigarh, 13 Nov, 2018
श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र द्वारा सत्र 2018-19 हेतु राज्य के विभिन्न महाविद्यालयों में बीएएमएस एवं बीएचएमएस पाठयक्रम की रिक्त सीटों पर राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) से वंचित रहे सभी वर्गों के उम्मीद्वारों को भी दाखिले का अवसर दिया जाएगा। इसके लिए 15 नवम्बर को होने वाले मोप-अप राऊंड में ऐसे उम्मीद्वारों का पंजीकरण एवं दाखिले प्रक्रिया एक साथ पूरी की जाएगी।
इस संबंध में जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. कृष्ण जाटियान ने बताया कि इस 12 नवम्बर को आए पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय, चंडीगढ़ के अन्तरिम आदेश पर यह निर्णय लिया गया है, जिसके तहत एनईईटी परीक्षा के अलावा भी उम्मीद्वारों को बीएएमएस एवं बीएचएमएस पाठयक्रम में प्रवेश हेतु योग्य माना जाएगा।
उन्होंने बताया कि ऐसे उम्मीद्वार जो पंजाब एवं हरियाणा के विभिन्न आयुष महाविद्यालयों में प्रवेश के इच्छुक हैं, उन्हें श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र में आयोजित की जा रही काऊंसलिंग में दाखिले का अवसर दिया जाएगा। इसके लिए उम्मीद्वारों को श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय में 15 नवम्बर को प्रात: 9 बजे पहुंचना होगा ताकि उनका पंजीकरण तथा दाखिला प्रक्रिया एक साथ पूरी की जा सके। एनईईटी परीक्षा पास रहित उम्मीद्वारों को दिये जाने वाले दाखिले की निरंतरता उच्च न्यायालय में दायर केस के अन्तिम निर्णय पर निर्भर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *