फोर्टिस अस्पताल के 2 डॉक्टर गिरफ्तार, इलाज में लापरवाही का था आरोप

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Gurugram, 13 April, 2018

गुरुग्राम फोर्टिस अस्पताल के बहुत से लापरवाही के मामले सामने आए, जिसके कारण कोई छोटा- मोटा नुकसान नहीं बल्कि मरीज को अपनी जान देकर एक बड़ी कीमत अदा करनी पड़ी।

अब इलाज में लापरवाही बरतने पर पुलिस ने गुरुग्राम फोर्टिस अस्पताल के दो डॉक्टरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस इन आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर  लेगी।

SIT ने सीमा घई की मौत मामले में कार्डियोलॉजी कंसलटेंट डॉ. S.S मूर्ति और मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर वज्जा नागार्जुन को अरेस्ट किया है। मेडिकल नेगलिजेंस रिपोर्ट में कहा गया है कि इन्होंने हार्ट अटैक मरीज को गोली नहीं दी,  जिसके कारण उसकी मौत हुई।

बता दें कि 2017 में सीमा घई को दिल का दौरा पड़ा था। जिसके बाद परिवार वाले उसे फोर्टिस अस्पताल लेकर आए थे। दर्द से तड़प रही सीमा घई का समय पर इलाज ही शुरू नहीं किया गया था और डॉक्टरों की इस लापरवाही के चलते उसकी मौत हो गई थी।

सीमा के परिजनों ने इस मामले पर एक्शन लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल नेगलिजेंस बोर्ड को शिकायत दी। बोर्ड ने मामले में जांच कराई, जिसमें घई की मौत में अस्पताल के दो डॉक्टरों की लापरवाही सामने आई। इतना ही नहीं मरीज की मेडिकल रिपोर्ट को भी ठीक तरीके से नहीं देखा गया।

बोर्ड की रिपोर्ट के बाद दोनों डॉक्टरों के खिलाफ FIR  दर्ज कर ली गई थी। जिसके बाद अब इन दोनों डॉक्टरों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

1 thought on “फोर्टिस अस्पताल के 2 डॉक्टर गिरफ्तार, इलाज में लापरवाही का था आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *