जजपा के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का विस्तार, महत्वपूर्ण नियुक्तियां

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 23 June, 2019

जननायक जनता पार्टी ने अपने पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का विस्तार करते हुए महत्वपूर्ण नियुक्तियां की हैं। प्रकोष्ठ के प्रभारी सतबीर जांगड़ा और प्रदेशाध्यक्ष राममेहर ठाकुर ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की सलाह से हलका स्तर पर नियुक्तियां करते हुए 86 हलका प्रधानों को नियुक्त किया हैं।

उन्होंने बताया कि पंचकूला में राजेंद्र कुमार सोनी, कालका में निर्मल चौधरी, महेंद्रगढ़ में रमेश जांगड़ा, नारनौल में जय सिंह, नांगल चौधरी में रामनिवास जोगी, अटेली में बलवान सिंह, रेवाड़ी में मनोज कुमार, बावल में बालमुकंद, कोसली में शिशराम हलका प्रधान होंगे।

वहीं नूंह में रफीक, फिरोजपुर झिरका में अब्दुल गफ्फर, पुन्हाना में तोफिक, सोनीपत में सतपाल प्रजापत, गोहाना में मोहन कश्यप, बरोदा में धर्मबीर, खरखौदा में सुरेंद्र जांगड़ा, गन्नौर में नरेश वर्मा, राई में रणसिंह, करनाल में कुलदीप, घरौंडा में दिलबाग सिंह, इंद्री में जरनैल सिंह, असंध में जितेंद्र डांगी, नीलोखेड़ी में बत्ती राम को हलका प्रधान के पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इसी तरह हिसार में बलबीर सैनी, बरवाला में डॉ. रणवीर वर्मा, उकलाना (शहर) में  तुलसी राम, उकलाना (ग्रामीण) में रमेश कुमार, आदमपुर (शहर) में नरेश सोनी, नलवा में धर्मपाल भाटी, हांसी में नंदलाल सरपंच, नारनौंद (शहर) में गौरी नंदन, नारनौंद (ग्रामीण) में बलवीर सिंह हलका प्रधान की कमान संभालेंगे।

बीसी सैल के प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि जींद (शहर) में शमशेर कश्यप, जींद (ग्रामीण) में बलजीत जोगी, नरवाना मे रामकुमार जांगड़ा, जुलाना में मुनीराम बैरागी, उचाना में सुंदर राम जांगड़ा, सफीदों में राजबीर प्रजापत, भिवानी में सुनील स्वामी, बवानी खेड़ा में नरेश जांगड़ा, लोहारू में राजेश रोहिल्ला,  तोशाम में विरेंद्र बड़गड़ को हलका प्रधान बनाया है।

वहीं पानीपत शहरी में विक्रम जांगड़ा, पानीपत ग्रामीण में रविंद्र स्वामी, समालखा में जितेंद्र धीमान, इसराना में साहिल जांगड़ा, अंबाला सिटी में मनप्रीत सिंह, अंबाला कैंट में चरण दास, मुलाना में विक्रम सिंह, नारायणगढ़ में राजन कुमार को हलका प्रधान के पद पर नियुक्त किया है।

इसी क्रम में यमुनानगर में रामपाल धीमान, जगाधरी में राकेश कुमार, जगाधरी (शहर) में दयानंद धीमान, साढौरा में रामप्रकाश, रादौर में शिव कुमार, फतेहाबाद में भागी राम सोनी, रतिया में बबलू सोनी, कैथल में महेंद्र यादव, कलायत में रामप्रताप जांगड़ा, पूंडरी में तरसेम प्रजापत, गुहला चीका में बलदेव कश्यप, पिहोवा में रोशन जांगड़ा, शाहबाद में पूर्णचंद कश्यप पार्टी के बीसी सैल में हलका प्रधान की जिम्मेदारी संभालेंगे।

वहीं पलवल में रोहताश, हथीन में रामकुमार बघेल, होडल में नवनीत सागर,  बल्लभगढ़ में लखविंदर सिंह, तिगांव में भगत सिंह, पृथला में श्रवण कुमार,  फरीदाबाद एनआईटी में रामलखन, फरीदाबाद में सतीश कुमार, बड़खल में राहुल, गढ़ी सांपला किलोई में सत्यवान सेन, महम में सोनू कुमार, कलानौर में रमेश कुमार हलका प्रधान होंगे।

इनके अलावा बीसी सैल के हलका प्रधानों की सूची में दादरी (ग्रामीण) में अभिलाष आर्य,  दादरी (शहर) में राकेश कुमार, बाढड़ा में सुरेंद्र सिंह, झज्जर में रमेश सोनी, बादली  में करतार सिंह, बहादुरगढ़ में उमेद सेन, बहादुरगढ़ (शहर) में मंजीत पांचाल, गुरुग्राम में गुरुदेव शर्मा, बादशाहपुर में राकेश कुमार, पटौदी में अशोक कुमार, सोहना में निक्कू जांगड़ा के नाम शामिल है।

इन नवनियुक्त हलका प्रधानों को प्रकोष्ठ के प्रभारी और प्रदेशाध्यक्ष ने बधाई देते हुए कहा कि पार्टी ने प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के उत्थान के लिए हलका स्तर पर महत्वपूर्ण नियुक्तियां कर उन्हें अहम जिम्मेदारी सौंपी है।

उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल की विचारधारा पर बनी जननायक जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग के हित्तों की रक्षा के लिए वचनबद्ध है और जिस प्रकार से ताऊ देवीलाल ने पिछड़ा वर्ग की उन्नति के लिए समाजिक भेदभाव खत्म करते हुए पिछड़ा वर्ग से जुड़े लोगों को ग्राम पंचायतों में नंबरदार बनाया, पिछड़ा वर्ग के लिए गांवों में चौपाले बनावाई, लोकसभा और विधानसभा में पूरा मान सम्मान दिया समेत कई कठम उठाए। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार से जननायक जनता पार्टी ताऊ के विचारों पर चलती हुई छत्तीस बिरादारी को एक साथ लेकर चलने का काम कर रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *