15 साल बाद छप्पर से बाहर निकलेगा अंबाला सिटी का बस स्टैंड, नए अड्डे का निर्माण शुरू

Breaking Uncategorized बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

Yuva Haryana
Ambala, 29 March 2018

अंबाला सिटी में आखिरकार नए बस स्टैंड का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नए बस अड्डे का शिलान्यास कर दिया है। बस स्टैंड बहुमंजिला होगा और इसमें लिफ्ट की भी व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि बस स्टैंड के साथ लगती जगह पर मल्टी लेवल पार्किंग और रेहड़ी मार्किट बनाई जाएगी।
इस अवसर पर परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने बस स्टैंड का शिलान्यास करने पर मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि यहां पर बस स्टैंड के निर्माण की मांग काफी पुरानी है। इसके निर्माण के लिए 10.60 करोड़ रुपए की पहली किस्त जारी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इस समय यहां से 213 बसें संचालित होती है तथा नए बस स्टैंड बनने के बाद यहां से 350 बसें प्रदेश के विभिन्न जिलों व अन्य प्रदेशों में जाएंगी। उ
इस अवसर पर सांसद रत्न लाल कटारिया ने कहा कि अम्बाला लोकसभा क्षेत्र में भी विकास की उन परियोजनाओं पर करोड़ों रुपए की राशि खर्च की जा रही है, जिन पर पूर्व सरकारों ने ध्यान नही दिया। उन्होंने कहा कि अम्बाला की जनता एक लम्बे समय से इस बस अड्डे की मांग कर रही थी। जिसकी ओर ने तो पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने और न ही यहां से सांसद व मंत्री रही कुमारी सैलजा ने ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि विपक्ष बिना किसी मुद्दे के लोगों को गुमराह करने के लिए ही संसद को चलने नही दे रहा है।
इससे पूर्व जनसभा के आयोजक एवं अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व अन्य मेहमानों का स्वागत करते हुए करोड़ों रूपए की विकास परियानाओं का उदघाटन एवं शिलान्यास करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस बस स्टैंड को लेकर भी पिछले 15 सालों से जमकर राजनीति की गई। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने नया बस स्टैंड तो क्या बनाना था लेकिन बस स्टैंड का जो भवन था, उसे भी तोड़ दिया गया। उन्होंने कहा कि बस स्टैंड के बनने से एशिया की सबसे बड़ी कपड़ा मार्किट तथा इसमें काम करने वाले लगभग 15 हजार कामगारों को तथा अम्बाला की जनता को लाभ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *