हरियाणवी गीत ‘70 का हरियाणा’ गीत का लोकार्पण, आप भी सुनिये

कला-संस्कृति बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana
Rohtak, 12 August, 2018

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रसिद्ध लोकगायक नितिन त्रिखा द्वारा ‘70 का हरियाणा’ का आज विधिवत रूप से स्थानीय सिविल रोड़ स्थित एक निजी होटल में रिलीज किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि म्यूजिक डायरेक्टर सतीश सहगल ने पोस्टर रिलीज करते हुए कहा कि सन 1970 में जो हरियाणा में जो संस्कृति, प्यार, भाईचारा था उसे दर्शाने की कोशिश की गई है। इस अवसर पर भाजयुमो के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कपिल सहगल विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित थे तथा उन्होंने सारी टीम को शुभकामनाएं दी।

गाने के लेखक फौजी प्रदीप तहलान व गाने में मुख्य भूमिका निभाने वाले फौजी बलजीत पूनिया ने कहा कि हरियाणवी संस्कृति को दर्शाने वाले गाने आजकल बहुत कम बन रहे हैं। जिससे हरियाणा में सांस्कृतिक सूखे की स्थिति है। जबकि पड़ोसी राज्य पंजाब में हर घर से कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन गानों के जरिये करते रहते हैं।

उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक सांस्कृतिक गानों तथा कार्यक्रमों का आयोजन कर हरियाणा की संस्कृति की अच्छी छाप विदेशों तक पहुंचाने का काम करें। उन्होंने बताया कि यह गाना यू-ट्यूब पर ‘70 का हरियाणा’ नाम से सिंघम कैसेट कंपनी द्वारा रिलीज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *