Haryana के इस शहर में अब चकाचक रहेगी सफाई, ये खास मशीनें विभाग को मिली

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

BS Gulyani, Ambala

हरियाणा के गृह व् स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज ने आज शहर की सफाई के लिए 76-76 लाख की दी आधुनिक मशीनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अम्बाला की जनता को शहर की सफाई व्यवस्था ठीक रखने के लिए एक और तोहफा दिया गया है।
हरियाणा सरकार ने इसके लिए कमर कस ली और पूरे हरियाणा के लिए सफाई करने की आधुनिक मशीनों का सहारा लेने शुरू कर दिया है। जिसके लिए हरियाणा के गृह व् स्थानीय निकाय मंत्री ने अम्बाला से दो आधुनिक मशीनों को हरी झंडी दिखाकर इसकी शुरुआत कर दी है। 76-76 लाख की लागत से बनी इन मशीनों को आज अनिल विज ने नगर परिषद् को सौप कर शहर की सड़को को साफ़ रखने की शुरुआत की। विज ने कहा कि ये आधुनिक मशीनें पूरे शहर की सड़कों को साफ़ करेगी। उन्होंने कहा कि इससे शहर साफ़ सुथरा रहेगा और कोशिश रहेगी की अगले सफाई सर्वे में अम्बाला का नाम डबल डिजिट में आ जाए।
वैक्यूम क्लीनर मशीन का रख-रखाव करने वाली एजेंसी के मालिक वरुण कुमार ने बताया कि ये मशीनें डायरेक्टर लोकल बॉडी ने खरीदी है। जो हरियाणा के सभी नगर निगम व् नगर पालिका को दी जाएगी। जिसे पांच साल चलाने व् इसकी रख-रखाव करने का कांट्रेक्ट मिला है। वरुण ने कहा कि ये मशीन हर रोज लगभग तीस किलोमीटर चलाई जाएगी व आठ से बारह घंटे में ये किलोमीटर पूरे किये जाएगी जिससे शहर की सफाई की जाएगी। वरुण ने कहा इससे पॉल्यूशन भी कम रहेगा व् सड़कों पर अब मिटटी भी नज़र नहीं आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *