हरियाणा में आज एक नई पार्टी का होगा आगाज, मंच सजकर हुआ तैयार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Jind, 09 Dec 2018

सांसद दुष्यंत चौटाला की नई पार्टी जननायक जनता पार्टी के समस्त हरियाणा सम्मेलन के लिए गांव पांडु पिंडारा में 1500 बाई 600 फुट का पंडाल सजा दिया गया है। करीब दो लाख लोग आसानी से पंडाल में बैठ सकेंगे। खास बात यह रहेगी कि मंच को सजाने के लिए नाइजीरिया के लिली फूल और कश्मीर के गुलदावरी फूल सहित कई राज्यों के फूल मंगाए गए हैं। बड़ी माला भी इन देशी-विदेशी फूलों से बनाई जाएगी।

दुष्यंत समर्थकों ने पूरे शहर को तोरण द्वार से सजा दिया है। इन पर देवीलाल, अजय चौटाला, दुष्यंत, दिग्विजय, नैना चौटाला और शीला भ्याण के फोटो लगे हैं। ओमप्रकाश चौटाला इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, इसलिए कहीं भी उनके फोटो का इस्तेमाल नहीं किया गया है। रैली स्थल पर तीन स्टेज बनाई गई हैं। सभी वीआईपी के लिए सिर्फ एक ही स्टेज बनाया गया है। एक स्टेज सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए और तीसरा स्टेज मीडिया कर्मियों के लिए बनाया गया है। मुख्य स्टेज 100 बाई 50 फुट की बनाई गई है। इस पर 12 बाई 28 की बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी।

 

इसके अलावा पंडाल में भी आखिर तक बैठे लोगों को मंच की गतिविधियां दिखाई दे सकें, इसलिए 10 बाई 12 की 16 स्क्रीन लगाई गई हैं। पंडाल के आसपास 20 युवा वाकी-टाकी से लैस रहेंगे।

रैली स्थल के आसपास 200 प्राइवेट सिक्योरिटी के जवान तैनात रहेंगे। जिन रास्तों से लोग रैली स्थल पर पहुंचेंगे, उन 10 जगहों पर लकड़ी के बड़े स्वागत द्वार बनाए जा रहे हैं। लोगों की सुविधा के लिए 30 कैंटर पानी के उपलब्ध रहेंगे। युवा नेता प्रदीप गिल की अगुआई में 1700 युवा ट्रैफिक व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *