हरियाणा में 41 करोड़ की लागत से बनेगा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Manu Mehta, Yuva Haryana

Gurugram, 13Feb, 2019

हरियाणा के विकास के लिए प्रदेश की मनोहर सरकार ने हरियाणा में ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर प्रोजेक्ट तैयार करने की योजना बनाई हैं, जिसको 14 करोड़ की लागत के साथ 3 साल में पूरा कर लिया जायेगा।

गुरूग्राम में हरियाणा रेल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्परेशन का कार्यक्रम किया गया, जिसमें मुख्यअतिथि के तौर पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने इस कार्यक्रम में फाईल की रूप रेखा तैयार की और केमपी के साथ प्रदेश में करीब 130 किलोमीटर लंबा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर प्रोजेक्ट बनाने का फैसला किया।

यह नया रेल कॉरिडोर पलवल से लेकर कंडली तक होगा जिसकों 41 करोड़ की लागत से अगले 3 साल में तैयार किया जाएगा। इस मौके पर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि इस नये प्रोजेक्ट से प्रदेश विकास की नई रफ्तार पकड़ेगा। इसके अलावा गुरूग्राम से लेकर अलवर और मेवात को जोड़ने के लिए भी रेल लाइन बिछाने पर चर्चा की गई।

हरियाणा में रेल की कनेक्टीविटी बढ़ाने के लिए रखा गए कार्यक्रम मे नए रेलवे प्रोजेक्ट पर चर्चा की गई तो वही पलवल, सोहना, नुहं, मानेसर, के अलावा हरियाणा के दूसरे इलाकों को भी रेल मार्ग से जोड़ने पर विचार किया गया। साथ ही प्रेदश भर मे पिछले 9 दिनों से हडताल पर बैठे एनएचएम के कर्मचारियों पर भी सीएम ने बोलते हुए कहा की NHM सेंट्रल और स्टेट गवर्मेंट का जॉइंट प्रोजेक्ट है। इस हड़ताल को खत्म करने के लिए हेल्थ डिपार्टमेंट कर्मचारियों से बातचीत कर रहा है और जल्द ही इस मसले का हल निकाल लिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *