इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला दिखाएंगे हरी झंडी, रविवार से चलेगी हिसार सिकंदराबाद ट्रेन

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 21 July, 2018

हिसार को दक्षिण भारत में सीधा रेल से जाने की चिरपरिचित मांग रविवार को पूरा होने जा रही है। इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला रविवार को सुबह 9 बजकर 25 मिनट पर हिसार सिकंदराबाद ट्रेन नम्बर 17037 को हरी झंडी दिखाएंगे। उनके साथ इस मौके पर चुरू के सांसद राहुल कसवां भी उपस्थित रहेंगे।

पिछले काफी समय से सांसद दुष्यंत चौटाला हिसार को दक्षिण भारत की सीधी रेल सेवाओं के लिये प्रयासरत थे। इसके लिये वे कई बार रेल मंत्री व विभाग के उच्चाधिकारियों से मिल चुके है। उनके प्रयासों से पिछले दिनों हिसार को तीन ट्रैन मिली थी। ट्रैन को हरी झंडी दिखाने से पूर्व रविवार सुबह 9 बजे सांसद चौटाला रेलवे स्टेशन पर फ्री वाई फाई की शुरुआत करेंगे। फ्री वाई फाई होने से यात्री जंहा फ्री इंटरनेट का आनंद लेने के साथ साथ सम्बंधित ट्रैन की ताजा अपडेट की जानकारी भी ले सकेंगे।

इसके साथ साथ 2 वर्ष पूर्व रेल बजट में हिसार रेलवे स्टेशन के लिये जो घोषणाये की गई थी, उन कार्यो का भी जायजा लेंगे। गौरतलब है कि सांसद ने हिसार के लिए रेलवे वाशिंग यार्ड, एक्सीलेरेटर, लिफ्ट सहित कई कार्यो की माग की थी जिनको लेकर कार्य प्रगति पर है। इसके अलावा सांसद दुष्यंत रेलवे डी आर एम से मिलकर क्षेत्र की और से एक मांग पत्र भी सौंपेंगे। जिसमे हिसार से हरिद्वार ट्रेन नियमित रूप से चलाने के साथ साथ हिसार से चंडीगढ़ डेमो ट्रैन चलाने की मांग प्रमुख रूप के रखेंगे, वंही भिवानी से चंडीगढ़ चलने वाली एकता एक्सप्रेस को हिसार तक चलाये जाने की बात कहेंगे ताकि हिसार के लोग सीधे रेल मार्ग से चंडीगढ़ जा सके।

वहीं पिछले दिनों घोषित की गई हिसार से कोयंबटूर ट्रेन को भी जल्द से जल्द चलाने की मांग करेंगे। पिछले बजट में सूर्य नगर , सेक्टर 16-17, आदमपुर – भादरा, हांसी – तोशाम व हांसी – उमरा रेलवे लाइन पर उपरगामी पूल बनाने की घोषणा हुई थी, जिनमे सूर्य नगर को छोड़कर सब पर काम शुरू हो चुका है। इनको जल्द पूरा करवाने के साथ साथ सुर्य नगर फाटक पर रेलवे पूल का निर्माण कार्य भी जल्द शुरुआत करने की मांग रखेंगे।

इसके साथ पटेल नगर आर यू बी का निर्माण कार्य पैसा जमा होने केबाद भी इसका निर्माण शुरू न करने की बात डी आर एम के सामने रखते हुए इसे जल्द पूरा करवाये जाने की बात रखेंगे।
इसके साथ साथ सांसद चौटाला हांसी से जींद प्रस्तावित रेलवे लाइन और आदमपुर भादरा रेलवे सर्वे के बारे में रेलवे अधिकारियों से जानकारी लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *