हरियाणा में बनेंगे नए वोट, अगर आपका नहीं है तो पढ़ लें ये सूचना

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Kaithal

डीसी सुजान सिंह ने कहा कि सभी राजनैतिक पार्टियों सभी बूथों पर अपना एक-एक बीएलए (ब्लॉक लेवल एजेंट) लगाएं, ताकि कार्य प्रणाली पारदर्शी और निष्पक्ष हो सके। निर्वाचन विभाग द्वारा एक जनवरी 2020 को क्वालीफाईंग तिथि मानकर मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण रिवाइज कार्यक्रम बनाया गया है। इसके तहत फोटोयुक्त मतदाता सूची में व्यक्ति का नाम शामिल होगा।

डीसी सुजान सिंह लघु सचिवालय स्थित कार्यालय में राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में निवार्चन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति एक जनवरी 2020 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैं।

वह व्यक्ति 10 फरवरी से 12 मार्च तक अपने संबंधित बूथों पर जाकर नई वोट के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ इन दिनों में शुद्धिकरण का कार्य भी किया जाएगा। इस विशेष कार्यक्रम के तहत 15, 16 व 29 फरवरी तथा एक मार्च 2020 को छुट्टी वाले दिन विशेष कैम्पेन के दौरान भी वोट बनाने का कार्य किया जाएगा।

उन्होंने सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि इस कार्य में सभी अपनी सकारात्मक भूमिका निभाएं। प्रत्येक पात्र व्यक्ति की वोट बनवाना सुनिश्चित करें। लोकतंत्र की मजबूती में एक-एक वोट की कीमत होती है। इस विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में जिला के सभी पात्र व्यक्तियों के वोट बनवाने का कार्य किया जाएगा।

इस कार्य के लिए सभी राजनैतिक दल अपना एक-एक बीएलए भी लगाएं, जो संबंधित बीएलओ के साथ तालमेल करके कार्य करवा सकें। नई वोट बनवाने के लिए फार्म नंबर छह भरकर दें तथा इसके साथ दो पासपोर्ट आकार की रंगीन फोटो भी अवश्य लगाएं। वोट कटवाने के लिए फार्म नंबर सात तथा संशोधन के लिए फार्म नंबर आठ भरकर दिया जा सकता है। उन्होंने निर्वाचन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस विशेष कार्यक्रम के तहत सभी बीएलओ अपने-अपने संबंधित बूथों पर बैठकर कार्य करना सुनिश्चित करें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *