Home Breaking हरियाणा भाजपा के चुनाव प्रबंधन कार्यालय का हुआ शुभारम्भ, पूरी तरह से हाईटेक होगा कार्यालय

हरियाणा भाजपा के चुनाव प्रबंधन कार्यालय का हुआ शुभारम्भ, पूरी तरह से हाईटेक होगा कार्यालय

0

Deepak Khokhar, Yuva Haryana

Rohtak, 8 April, 2019

हरियाणा प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी  के हाईटेक चुनाव प्रबंधन कार्यालय ने आज से काम शुरू कर दिया है। प्रदेश में लोकसभा चुनावों के संचालन के लिए तैयार इस वार रूम से ही भाजपा की रणनीति तैयार होगी। भाजपा  के प्रदेश अध्यक्ष और टोहाना के विधायक सुभाष बराला ने आज सुबह इस हाईटेक चुनाव प्रबंधन कार्यालय का शुभारम्भ किया।

प्रदेश की पूरी चुनावी प्रक्रिया के काम को गति देने के लिए स्थापित इस हाईटेक इलेक्शन वार रूम के शुभारम्भ के अवसर पर प्रदेश भाजपा संगठन मन्त्री सुरेश भट्ट, प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, कार्यालय प्रभारी गुलशन भाटिया के साथ अन्य  प्रमुख नेता उपस्थित रहे। भाजपा के हाईटेक इलेक्शन वार रूम के शुभारम्भ के अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि इस वार रूम से प्रदेश के लोकसभा  चुनावों की तैयारियां की जाएंगी।

समय के बदलाव के साथ ही कामकाज में बदलाव की भी जरूरत होती है। इसी कारण लोकसभा  चुनावों को विशेष महत्व देते हुए चुनाव लड़ने की प्रक्रिया को नए संसाधनों से सुसज्जित करने और हर स्तर पर संपर्क बढ़ाने के लिए इस हाईटेक इलेक्शन वार रूम की शुरूआत की गई है। इस वार रूम में अलग-अलग सेक्टर के हिसाब से काम को बांटा गया है।

केंद्रीय नेताओं के कार्यक्रम, प्रदेश नेताओं के कार्यक्रम, सोशल मीडिया टीम, मीडिया टीम, विधि विभाग समेत विभिन्न विषयों पर आलाकमान और चुनाव प्रचार में सम्मिलित नेताओं को अप टू डेट जानकारी मिलेगी। चुनाव में जिलों से संपर्क करने वालों की टीम को विशेष महत्व दिया गया है। यह टीम सीधे प्रदेश की 10 लोकसभा और  90 विधानसभा की मानिटरिंग करेगी।

अभी यह हाईटेक चुनाव प्रबंधन कार्यालय लोकसभा के  चुनावी प्रबंधन पर फोकस करेगा। इसे पूरी तरह हाईटेक बनाया गया है । इसमें पदाधिकारियों के अलावा प्रोफेशनल भी बैठेंगे, जो प्रदेश में प्रत्येक राजनीतिक गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखेंगे।  प्रचार सामग्री पहुंचाने से लेकर प्रदेश भाजपा की तमाम गतिविधियां  इसी हाईटेक चुनाव प्रबंधन कार्यालय संचालित होंगी।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पश्चिम बंगाल जाने वाले प्रवासी मजदूरों को रेलवे स्टेशन से वापस लाना पड़ा बस अड्डे

Pradeep Dhankar, Yuva Haryana, Bahadurgarh बहादुरगढ़ से पश्चिम बंगाल जाने वाले श्रमिकों को…