NHM कर्मचारियों के बाद अब आंगनबाड़ी वर्कर और हेल्पर भी चार दिन की हड़ताल पर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Chandigarh, 20 Feb, 2019

प्रदेश में एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल पहले से चल रही है। ऐसे में सरकार पर दबाव के लिए आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन ने भी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल की घोषणा की है। इससे प्रदेश की 51 हजार आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स हड़ताल पर चली जाएंगी। इस हड़ताल के सहारे सरकार के आखिरी विधानसभा बजट सत्र के शुरू होने के साथ ही कर्मचारियों ने सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है।

वर्कर एवं हेल्पर की ओर से बुधवार से 23 फरवरी तक हड़ताल की जाएगी। यदि सरकार ने मांगें नहीं मानी तो 24 फरवरी के राज्य स्तरीय सम्मेलन में इस हड़ताल को और बढ़ाया जा सकता है।

आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर यूनियन हरियाणा की प्रदेश अध्यक्षा देवेंद्री शर्मा और महासचिव शकुंतला ने कहा कि सरकार ने पिछले विधानसभा सत्र में जो घोषणाएं की थी, वह पूरी नहीं कर रही है। इसे लेकर अपनी मांगों के लिए हड़ताल की जा रही है।

वहीं एनएचएम कर्मचारी एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रेहान राजा का कहना है कि 21 फरवरी तक हड़ताल पहले से घोषित है, और मांगे न मानने पर इसे और भी बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार से उनकी मांग सेवा सुरक्षा की है। नियमतिकरण नहीं हो सकता तो उन्हें रिटायरमेंट की उम्र तक स्थाई रूप से लगाए रखा जाए।

जबकि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज पहले ही कह चुके हैं कि इनकी मांगें पूरी की जा चुकी हैं। इन्हें नियमित नहीं किया जा सकता। सरकार इनसे सख्ती से निपटेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *