गांव में रात्रि ठहराव से सरकार औऱ जनता के बीच बेहतर संवाद स्थापित होगा- कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Jhajjar

रात्रि ठहराव से जनता और सरकार के बीच बेहतर संवाद स्थापित होता है। इसके जरिये वो लोग भी सरकार तक अपनी बात पहुंचा पाते हैं जो मंत्री तक कभी पहुंच नही पाते हैं।

कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने झज्जर के आजाद नगर में ये बात अपने रात्रि ठहराव पर कही। मंत्री ने सबसे पहले अधिकारियों के साथ गांव वालों की चौपाल लगाकर उनकी समस्याओं का समाधान किया। उसके बाद पैदल ही गांव की गलियों में निकल पड़े। घर घर जाकर कृषि मंत्री ने लोगों की समस्यायें जानी और उनका समाधान भी किया।

इसी दौरान गांव के निर्मल दास ने घर में गैस कनेक्शन नहीं होने की बात मंत्री को बताई। जिसके बाद मंत्री ने रात को ही निर्मल दास के लिये उज्जवला योजना के तहत फ्री में गैस कनेक्शन करवा कर दिया।  गांव वाले भी मंत्री और अधिकारियों को अपने बीच पाकर बेहद खुश नजर आये और खुलकर मंत्री के सामने बिना डरे अपनी समस्यायें रखी

कृषि मंत्री ने कहा कि अक्सर चंडीगढ़ के एसी कमरों में बैठकर गांव और लोगों के विकास की योजनायें बनती है जिनमें कुछ खामियां भी रह जाती है। लेकिन इस तरह लोगों के बीच आकर उनसे बात करके जो योजना तैयार होती है उसका सीधा और त्वरित असर लोगों पर होता है।

उन्होंने बताया कि रात्रि ठहराव के जरिये लोगों को सरकार की उन योजनाओं की जानकारी भी दी है जिनसे उन्हे सीधा लाभ होता है। सरकार की योजनाओं से लोगों का सीधा जुड़ाव भी इस माध्यम से बेहतर हो पा रहा है। मंत्री ने रात्रि चौपाल के साथ गांव के गलियों , स्कूल और सामुदायिक केन्द्र का भी निरिक्षण किया। उन्होंनें अधिकारियों को रात्रि ठहराव के दौरान आई सभी समस्याओं के समाधान के निर्देश भी दे दिये है। इस दौरान उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र दलाल भी मौजूद रहे।

Read This Story

नहीं बख्शे जाएंगें माता-पिता को तंग करने वाले बच्चे, केंद्र बनाने जा रहा सख्त कानून

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *