भाजपा के 4 विधायकों ने ज़ाहिर किया 40 विधायकों का दर्द, धीरे-धीरे और खुलेंगी परतें – निशान सिंह

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Chandigarh, 24 Dec, 2018

भारतीय जनता पार्टी की हरियाणा सरकार की विफलता और दिशाहीनता का खुलासा अब खुद उनके विधायकों ने करना शुरू कर दिया है, इससे जाहिर है कि मौजूदा सरकार हरियाणा के इतिहास की सबसे विफल सरकार है। यहां जारी एक बयान में जननायक जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार के ढके ढोल अब खुलकर लोगों के सामने आ रहे हैं और सरकार के आखिरी साल में लोगों को अहसास दिला रहे हैं कि भाजपा को सत्ता सौंपकर उनसे कितनी बड़ी गलती हो गई।

जजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कालका से लेकर होडल तक और डबवाली से लेकर समालखा तक, हरियाणा के हर हिस्से में लोग भाजपा सरकार से निराश हैं। फिलहाल सत्ता पक्ष के 4 विधायक ही अपना दुख खुलकर जाहिर कर पाए हैं, लेकिन कमोबेश यही मनोस्थिति सत्ता पक्ष के 47 में से 40 विधायकों की है। जैसे जैसे चुनाव नजदीक आते जाएंगे, हरियाणा के हर जिले से ऐसी ही आवाज़ें सुनने को मिलेंगी। हरियाणा की सरकार को, खुद मुख्यमंत्री को और भाजपा नेतृत्व को सार्वजनिक रूप से अपनी गलतियां स्वीकार करनी चाहिए और चौतरफा नाकामी के लिए प्रदेश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। निशान सिंह ने कहा कि राजनीतिक दलों की इस कदर अलोकप्रियता की वजह से ही जननायक जनता पार्टी का गठन किया गया है जो लोगों को नई उम्मीद और सकारात्मक नज़रिया दे रहा है।

सरदार निशान सिंह ने कहा कि सत्ता के घमंड में भाजपा सरकार जब अपनी पार्टी के सांसद और विधायकों का ही ध्यान नहीं रख पा रही है तो प्रदेश की आम जनता को क्या उम्मीद होगी। जैसे ही लोकसभा और विधानसभा के चुनाव आएंगे, लोग भाजपा के विधायकों और मंत्रियों को गांवों और कॉलोनियों में घुसने भी नहीं देंगे। निशान सिंह ने यह भी कहा कि ऐसा लगता है कि भाजपा विधायकों को यह आभास हो गया है कि अगले चुनाव में उन्हें भाजपा प्रत्याशी के तौर पर जमानत बचानी भी मुश्किल होगी, इसलिए वे अभी से लोगों की हमदर्दी यह कहकर लेने की कोशिश कर रहे हैं कि वे खुद सरकार से दुखी हैं। इसी वजह से कई भाजपा विधायक जननायक जनता पार्टी के सम्पर्क में भी हैं और चाहते हैं कि सांसद दुष्यंत चौटाला के युवा नेतृत्व में लोगों के बीच जाएं। पार्टी का शीर्ष नेतृत्व पूरे राजनीतिक हालात पर नज़र बनाए हुए है और राज्य के हित में अच्छे से परख कर ही योग्य उम्मीदवार चुनाव मे उतारेगा।

जजपा अध्यक्ष ने लोगों का आह्वान किया कि अब जब भी भाजपा का कोई नुमाइंदा उनके बीच में आए तो उससे 2014 से लेकर अब तक किए हुए एक-एक वादे और आश्वासन का हिसाब मांगे और जिन अनगिनत झूठे वादों के सहारे ये लोग सत्ता में आए थे, उनके लिए सार्वजनिक रूप से माफी मंगवाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *