पाकिस्तान जाने वाला पानी रोक-कर हरियाणा और राजस्थान को देंगे- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

Breaking खेत-खलिहान हरियाणा

Yuva Haryana

Rohtak (26 March 2018)

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार उत्तराखंड में 3 डैम बनाने जा रही है। इसके बाद पाकिस्तान की ओर जाने वाला पानी रोक दिया जाएगा और यह पानी हरियाणा और राजस्थान को दिया जाएगा। गडकरी रोहतक मेला ग्राउंड में आयोजित एग्री लीडरशिप समिट को संबोधित कर रहे थे।

वहीं हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने एग्री लीडरशिप समिट को सफल बनाने के लिए किसानों का आभार जताया। कहा कि आज मुझे खुशी है कि लाखों किसानों ने मेले में आकर इसे सफल बनाया है। यहां हमारे मेहमान आए हैं। वह हरियाणा का पशुधन देखकर हर्षित होते हैं। मेले में 300 करोड़ का पशुधन आया है। देश और विदेश के मेहमान पशुधन के साथ सेल्फी भी ले रहे हैं।

कृषि मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार शहरों के समीप पशुओ की डेयरी खोलेगी। आज हरियाणा के पशुपालक 2.46 करोड़ लीटर दूध पैदा कर रहे हैं। सरकार की योजना हरियाणा का ताजा दूध दिल्ली तक पहुंचाने की है। प्रदेश सरकार राज्य को दुग्ध उत्पादन में नंबर एक पोजिशन पर लाने के प्रयास कर रही है।

समिट को संबोधित करते हुए हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा कि वह देसी तौर तरीकों से खेती करते हैं। हमने नस्ल सुधारने में काम किया है। देसी गायों की नस्ल सुधार का अभियान चलाना चाहिए। हम जीरो बजट खेती करते हैं। एक गाय से एक एकड़ में खेती कर सकते हैं। नस्ल सुधार और जीरो बजट खेती का प्रशिक्षण कुरुक्षेत्र में निशुल्क दिया जाता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *