हरियाणा के बेटे नितिन ने इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड जीत किया नाम रोशन

Breaking चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Indri, 6 May, 2018

कभी पिछड़ा कहे जाने वाला हरियाणा आज देश ही नहीं विदेश में भी चर्चा का विषय बनता जा कहा है। आज भारत के बाहर भी लोग हरियाणा को पहचानने लगे हैं।

इसकी केवल एक ही वजह है और वो है प्रदेश के नौजवान और होनहार बच्चे। जो अपनी जांबाजी से हर क्षेत्र में आगे बढ़- चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं और उसमें सफलता भी हासिल कर प्रदेश का नाम चमका रहे हैं।

अब इंद्री के पास गांव इंद्रगढ़ के नितिन ने थाईलैंड में आयोजित इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर पूरे प्रदेश का नाम चमकाया है।

नितिन की इस उपलब्धि से क्षेत्र में हर तरफ खुशी का माहौल छाया हुआ है। गावं पहुंचने पर उसका फूल- मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया। नितिन को पूरे क्षेत्र में तिरंगे के साथ खुली जीप में भी घुमाया गया।

बता दें कि नितिन ने थाईलैंड के शहर पताया में आयोजित कराटे चैंपियनशिप में 65 किलो वर्ग में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। इससे पहले भी मुंबई में आयोजित एशिया चैंपियनशिप में भी नितिन ने गोल्ड मेडल जीता था।

अपनी इस उपलब्धि पर नितिन भी बेहद खुश है। लेकिन उसने कहा कि सरकार की तरफ से उसे कोई भी आर्थिक मदद नहीं मिल रही है। अगर सरकार उसे सहयोग करे, तो वो अपने खेल को और ज्यादा निखार सकेगा। आगे ओलिंपिक में गोल्ड जीतना उसका सपना है, जिसके लिए उसने मेहनत शुरू कर दी है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *