सरकार का खजाना लबालब, 1 लाख करोड़ से ज्यादा का होगा बजट -मुख्यमंत्री

Breaking सरकार-प्रशासन हरियाणा

पैसे की कमी नहीं, सरपंच बस प्रस्ताव भेजे और काम करवाए -मनोहरलाल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि राज्य सरकार का अगला बजट 1 लाख करोड़ रूपये से भी ज्यादा का बनाया जाएगा और प्रदेश में पैसे की कमी के कारण किसी भी क्षेत्र में विकास की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। करनाल के गोंदर गांव में मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है,जो भी विकास होना है,गांव के सरपंच से प्रस्ताव पास करवाओ और अपने क्षेत्र में विकास करवाओ। 
उन्होंने कहा कि गोंदर गांव के सभी बीपीएल परिवारों का सर्वे करवाकर कच्चे मकान वाले परिवारों के पक्के मकान के लिए अनुदान दिया जाएगा और जिनके पास मकान नहीं है,उनको सरकारी सहायता दी जाएगी। गोंदर गांव के बड़े तालाब  को फाईव पाउंड सिस्टम से विकसित किया जाएगा।
गोंदर गांव के विकास के लिए अलग से 3 करोड़ रूपये की घोषणा तथा नीलोखेड़ी विधानसभा क्षेत्र के गांवों के विकास के लिए 8 करोड़ रूपये की घोषणा की गई।
मुख्यमंत्री ने गांव की इच्छा अनुसार गोंदर गांव के नाम के परिवर्तन के लिए पंचायत से प्रस्ताव पास करवाने को कहा,जो भी ग्रामीण गांव का नाम चाहेंगे सरकार को इसमें कोई आपत्ति नहीं।

नीलोखेड़ी पर लगभग 100 करोड़ खर्च करेगी सरकार

मुख्यमंत्री ने नीलोखेड़ी के विधायक भगवान दास कबीरपंथी की मांग पर करीब 93 करोड़ रूपये के विकास कार्यो की घोषणा की।
तरावड़ी में 50 बैड के मल्टीस्टोरी अस्पताल, मार्केटिंग बोर्ड की 16 सडक़ों के लिए 11 करोड़ रूपये, पीडब्ल्यूडी की 8 सडक़ों के लिए 14 करोड़ रूपये, गोंदर में 33 केवी का सब स्टेशन ,समाना बाहू में 4 करोड़ 28 लाख रूपये से पीएचसी, सीकरी व समाना बाहू में 2 करोड़ 50 लाख रूपये से खेल स्टेडियम, तरावड़ी में 1 करोड़ 56 लाख रूपये की लागत से सिंचाई विभाग द्वारा एक अंडरब्रिज, निसिंग और निगदू में एक-एक करोड़ रूपये की लागत से किसान भवन, निसिंग नगरपालिका का नया भवन, निसिंग अनाज मंडी से सिंगड़ा की सडक़ को पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाया जाएगा, शेखनपुर के पुल को 80 लाख रूपये से चौड़ा किया जाएगा, बस्तली-गुनियाना सडक़ को करीब 4 करोड़ रूपये की लागत से चौड़ा किया जाएगा, गोंदर के राजकीय हाई स्कूल का दर्जा बढ़ाकर बारहवीं तक, निगदू की पुलिस चौंकी का दर्जा बढ़ाकर थाना बनाया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *