8 मार्च को सरकारी स्कूलों में नहीं पकेगा Mid-day meal

बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

हरियाणा के सरकारी स्कूलों में कार्यरत मिड डे मील वर्कर्स 8 मार्च को सामूहिक अवकाश लेंगी। प्रदेश भर की वर्कर्स उस दिन पंचकूला के यवनिका पार्क में एकत्र होंगी और यहां से चंडीगढ़ के लिये कूच करेंगी।
मांगाें को लेकर यूनियन पदाधिकारियों की प्राथमिक शिक्षा विभाग की अतिरिक्त निदेशक वंदना के साथ वार्ता विफल रही। यूनियन नेताओं ने आरोप लगाया कि सहायक निदेशक ने हड़ताल पर जाने की स्थिति में नौकरी से हटाने की धमकी दी है।

यूनियन अध्यक्ष सरोज देवी ने बताया कि सामूहिक अवकाश का नोटिस देने के बाद प्राथमिक शिक्षा विभाग की अतिरिक्त निदेशक ने आज प्रतिनिधिमंडल को शिक्षा सदन में बातचीत के लिये बुलाया था। सहायक निदेशक ने उन पर हड़ताल वापस लेने का दबाव डाला। न ही मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। साथ ही नौकरी से हटाने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि सहायक निदेशक के रवैये से जाहिर है कि सरकार उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं ले रही।

सीटू नेत्री सुरेखा के अनुसार राज्य में 28 हजार के करीब मिड डे मिल वर्कर्स हैं जो लंबे समय से आर्थिक शोषण का शिकार हैं। आठ मार्च को वर्कर्स चंडीगढ़ के लिये पंचकूला से कूच करेंगी। मांगें पूरी होने के बाद ही वे लौटेंगी। उन्होंने कहा कि सामूहिक अवकाश की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *