गाड़ियों पर नाम या स्टीकर लगाने पर कटेगा चालान, जानिए किन गाड़ियों पर मिलेगी छूट

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Chandigarh

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के 24 जनवरी को गाड़ियों पर स्टीकर और पदनाम के संदर्भ में जारी किए गए आदेश को लेकर अब हरियाणा सरकार ने सख्ती दिखाई है। इसके लिए हरियाणा सरकार के चीफ सैकेट्री ने आदेश जारी कर वाहनों पर पदनाम या किसी अन्य प्रकार के नाम ना लिखने के लिए लैटर जारी किया है।

वहीं हाई कोर्ट के आदेश को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया है कि कोई भी प्राइवेट या सरकारी गाड़ी पर स्टीकर या पदनाम नहीं लगा सकता है।

अगर गाड़ी किसी सरकारी विभाग की है या प्रशासन की है तो सिर्फ गाड़ी पर राज्य सरकार और चंडीगढ़ प्रशासन ही लिखवा सकते हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक ड्यूटी के दौरान केवल डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट, एडिशनल डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट, डॉक्टर एंबुलेंस और फायर बिग्रेड की ही गाड़ी पर स्टीकर लग सकेगा।

आपको बता दें कि नोटिफिकेशन के मुताबिक कोई भी सरकारी या प्राइवेट वाहन पर कोर्ट, आर्मी, प्रेस, एयरपोर्ट, नेवी, पुलिस या अन्य कोई पदनाम गाड़ी पर नहीं लिखाया जा सकेगा। साथ ही सरकारी या प्राइवेट गाड़ी पर भी डेजिग्नेशन यानी पदनाम जैसे कि चेयरमैन, वाइस चेयरमैन जैसे पदनाम अब गाड़ी पर नहीं लिखे जाएंगे। ऐसा करने पर चाहे वह सरकारी गाड़ी हो या प्राइवेट उसके खिलाफ हाईकोर्ट के आदेशों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *