भाजपा के शासन में एक भी खिलाड़ी को नहीं मिली सरकारी नौकरी- भूपेंद्र सिंह हुड्डा

खेल चर्चा में बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Haryana, 17-04-2018

राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों को सम्‍मानित किए जाने को लेकर राज्‍य में राजनीति शुरू हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। हुड्डा ने कहा कि भाजपा के शासन में एक भी खिलाड़ी को सरकारी नौकरी नहीं दी गई है। दूसरी ओर, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि HCS और HPS सहित अन्य सरकारी सेवाओं में योग्यता के अनुसार खिलाडिय़ों को नौकरियां मिलेंगी।

हरियाणा के 22 खिलाड़ियों ने राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीते है, जो कि देश के हिस्से में आए 66 पदकों का एक तिहाई हैं। मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि सभी 22 खिलाडिय़ों को चंडीगढ़ बुलाकर सम्मानित किया जाएगा। सभी पदक विजेता खिलाडियों को सरकार की घोषणा के अनुरूप नौकरी मिलेगी। मुख्यमंत्री का कहना है कि हरियाणा खिलाडिय़ों का प्रदेश है।

हरियाणा की जनसंख्या भारत की जनसंख्या का मात्र दो प्रतिशत भले ही हो, लेकिन कॉमनवेल्थ खेलों में मिलने पदकों में यहां के खिलाडिय़ों का योगदान 33 फीसद रहा है। मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा ऐसा प्रदेश है, जो ओलंपिक में स्वर्ण पदक लाने वाले खिलाड़ी को छह करोड़ रुपये, रजत पदक पर चार करोड़ और कांस्य विजेता को 2.5 करोड़ रुपये का ईनाम देता है। राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं की यह राशि डेढ़ करोड़, 75 लाख और 50 लाख रुपये है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राष्ट्रमंडल खेलों में पदक विजेता खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अब सरकार की बारी है। वह खिलाडिय़ों को उचित सम्मान और रोजगार दे, क्योंकि साढ़े तीन साल में एक भी खिलाड़ी को भाजपा सरकार ने कोई रोजगार नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि हमने अपनी सरकार में करीब 700  खिलाडिय़ों को रोजगार दिए थे।

कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी का कहना है कि खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन देने के लिए भाजपा सरकार संवेदनशील नहीं है। उन्हें समय से पुरस्कार राशि नहीं मिलती। खिलाडिय़ों के नौकरी व पुरस्कार राशि के लिए कई कई चक्कर कटवाए जाते हैं। उन्होंने भी कहा कि भाजपा सरकार ने एक भी खिलाड़ी को आज तक नौकरी नहीं दी है।

यह भी पढ़ें

किसानों की मेहनत लाई रंग, हरियाणा में गेहूं उत्पादन में पलवल नंबर वन पर

2 thoughts on “भाजपा के शासन में एक भी खिलाड़ी को नहीं मिली सरकारी नौकरी- भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *