गणित ही नहीं, बल्कि साइंस और एसएस के पेपर भी हुए थे लीक

चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

Yuva Haryana

1-04-2018

CBSE प्रशनपत्र लीक प्रकरण की जांच में जुटी झारखंड पुलिस ने शनिवार को एक बड़ा खुलासा किया। खुलासे में यह सामने आया कि 10वीं का गणित का ही नही, बल्कि साईंस और सोशल साईंस का पेपर भी लीक हुआ था।

चतरा के एसपी अखिलेश बी वारियर ने बताया, कि परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र से ही वाट्सएप के जरिए साइंस व सोशल साइंस के पेपर भी ली कर दिए गए थे, जबकि गणित का पेपर शुरू हेने के 18 घंटे पहले वाट्सएप और सोशल मीडिया के जरिए चतरा पहुंच गया था।

जहां कोचिंग संचालक ने 5-5 हजार रूपये तक प्रशन पत्र बेचे। एसपी ने बताया कि पटना के छात्रों के पास पेपर कहां से आया, इसकी जांच पड़ताल चल रही है। पेपर लीक का मामला षडयंत्र के तहत हुआ है। पेपर लीक प्रकरण में एसआइटी का गठन किया है।

इनमें एक टीम को पटना और दूसरी टीम को गया भेजा गया है। पटना से दो छात्रों को गिरफ्तार कर चतरा लाया गया। तीन कोचिंग संचालकों को भी गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में कुल 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसमें शामिल छात्रों को हाजरीबाग रिमांड होम , जबकि तीन कोचिंग संचालकों को जेल भेज दिया है।

पकड़े गए 12 छात्रों में से चतरा के दस और पटना से दो छात्र शामिल हैं। इधर एसआइटी की टीम झारखंड और बिहार के विभिन्न स्थानों पर लगातार छापेमारी कर रही है। इलाहाबाद उच्च न्यायलय ने मामले में लगाई याचिका की सुनवाई करते हुए, सीबीआई को नोटिस जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *