अब घर बैठे मिलेंगे बिजली कनेक्शन, 45 दिन में ले सकेंगे ऑनलाइन कनेक्शन

बड़ी ख़बरें विविध हरियाणा

प्रदेश में जहां हर गांव को बिजली मिले और हर गांव को जगमग योजना से जोड़ा जाए इसके लिए सरकार और बिजली विभाग भी पुरजोर कोशिश कर रहा है चाहे घरेलू बिजली कनेक्शन हो या कमर्शियल सभी बिजली समस्याओं को जल्द दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

विभाग द्वारा नियुक्त की गई कंपनी Door Step Service की शुरुवात की गई है इस साइट के माध्यम से अब आप ऑनलाइन कनेक्शन मुहया करा सकते हो ऑनलाइन कनेक्शन एप्लाई करने के बाद कंपनी का कर्मचारी आपके घर पर आकर सभी दस्तावेज पूरा कराएंगे और ऑनलाइन बिजली के कनेक्शन मुहिया कराये जाएगे।

इसके लिए विभाग ने अपनी गाइडलाइंस तैयार कर ली है और अधिकारियों को सख्त आदेश दिए गए है कि बिजली कनेक्शन में कोई देरी ना कि जाए ।

इसको लेकर आज गुरुग्राम में बिजली विभाग के चेयरमैन शत्रुजीत कपूर ने एक बैठक ली और सभी अधिकारियों के साथ एक इन्डस्ट्रियलों की एक बैठक भी की गई

बैठक में उधमियों ने बिजली कनेक्शन संबंधित समस्याए बताई और उस पर अधिकारियों ने मंथन किया और बिजली के कनेक्शन को बिना कोताई बरते काम करेपूरा किया जाए जिससे उधोग जगत में बिजली के कनेक्शन को लेकर उधमियों को विभाग के चक्कर ना काटने पड़े |

हालांकि इससे पहले आपको बिजली विभाग के दर दर भटकना पड़ता था, लेकिन अब सरकार द्वारा यह भी ऑनलाइन कर दिया गया है । बहरहाल हरियाणा सरकार अब सभी विभागों में ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू कर रही है जिससे लोगों को अब रिश्वतखोरों को रिश्वत न देनी पड़े और बिना चक्कर लगाए आपको घर बैठे कनेक्शन मिल जाए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *