अब हर जिले में पशुओं के लिए आधुनिक अस्पताल, सर्जरी-XRay समेत सभी सुविधाएं देगी सरकार

Breaking Uncategorized चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा
Pardeep Dhankar, Yuva Haryana
Jhajjar, 21 May, 2018
हरियाणा के सरकारी अस्पतालों की हालत किसी से छिपी नहीं है। और पशु अस्पतालों का तो कहना ही क्या। कुछ पशु अस्पताल तो किसी खंडहर जैसे लगते हैं जिनमें ना डॉक्टर दिखाई देते, ना दवाईयां मिलती। लेकिन हरियाणा सरकार के इरादे अब इस हालात को बदलने के दिख रहे हैं। कम से कम घोषणाओं में तो कोई कमी नहीं है।

हरियाणा के सभी जिलों में अब पशुओं के लिए एक-एक पॉली क्लीनिक खोला जाएगा। इस जिला स्तरीय पॉली क्लीनिक में पशुओं के उपचार के लिए सर्जरी, एक्सरे व अन्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। 
यह जानकारी हरियाणा के कृषि, विकास एवं पंचायत, पशुपालन एवं डेयरी विकास मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने दी। इसके अतिरिक्त, उन्होंने सिकंदरपुर से झज्जर-बादली मार्ग वाया उखलचना (कोट) संपर्क सडक़ मार्ग के नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास भी किया। 
वहीं गांव की ओर से पशुओं के लिए डिस्पेंसरी खोलने की मांग पर उन्होंने  कहा कि हरियाणा के सभी जिलों में आधुनिक सुविधाओं से युक्त पॉली क्लीनिक खोले जाने की योजना है। अगर सिकंदरपुर की ग्राम पंचायत जमीन उपलब्ध कराए तो जिला स्तरीय पॉली क्लीनिक सिकंदरपुर में खुल सकता है। इस क्लीनिक में वह सभी सुविधाएं होंगी जिनके लिए अभी पशु पालकों को लाला लाजपत राय पशुचिकित्सा विश्वविद्यालय, हिसार जाना पड़ता है।
ग्रामीणों की ओर से मिले स्नेह से अभिभूत ओमप्रकाश धनखड़ ने सिकंदरपुर गांव के सरकारी स्कूल की नई इमारत के उद्घाटन व शिलान्यास की रस्म अदायगी गांव के  बुजुर्ग फतेह सिंह के कर कमलों से कराई।
विकास एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने सिकंदरपुर से झज्जर-बादली मार्ग वाया उखलचना (कोट) सडक़ के नवीनीकरण कार्य का भी शिलान्यास किया। करीब छ: किलोमीटर लंबी सडक़ को 12 फुट से बढ़ाकर 18 फुट चौड़ा किया जाएगा। एक करोड़ 80 लाख 46 हजार रुपए की अनुमानित लागत से तैयार होने वाली इस सडक़ का कार्य छ: माह में पूरा होगा। इस दौरान ग्रामीणों की ओर से सिकंदरपुर-सिलानी संपर्क मार्ग बनवाने व अन्य मांग भी रखी गई। मंत्री ने सभी मांगों को जल्द पूरा कराने का भरोसा दिया। 
Read This News Also>>>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *