जल्द ही हिसार से उड़ेंगे 10 से 12 सीटर विमान, तैयारियां जोरों पर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा
Vinod Saini, Yuva Haryana
Hisar, 18 June, 2018
हिसार में इटर नैशनल एयर पोर्ट बनाने का काम चल रहा है इसी तहत हिसार हिसार से चंडीगड तथा हिसार दिल्ली के लिए छोटे हवाई जहाज अगले दो ढाई महीनों में उडने शुरु हो जागऐ। छोटे जहाजों में यात्रियों के लिए बैठने 10 से 12 सीटर हवाई जहाज में होगी। एयर पोर्ट पर चार हजार फीट लंबाई की पट्टी स्थापित की जाएगी और अगले चरण में 9 हजार फीट की पट्टी बना दी जाएगी जिससे बडे जहाज यहां से उड़ सकेंगे।

हिसार से यात्रा शुरु होने से हिसार व इसके आपपास के लोगों के लोगों को काफी लाभ मिलेगा। हिसार में इंटर नैशनल एयर पोर्ट के लिए अलग अलग 16 विभागों की 4300 एकड जमीन ऐवियेशन विभाग को सौंप दी है। इस ऐयर पोर्ट पर तीन चरणों में कार्य होगा।
हिसार के विधायक डा. कमल गुप्ता ने कहा कि हिसार में इटर नैशनल एयर पोर्ट बनाने का काम चल रहा है इसी तहत हिसार हिसार से चंडीगढ़ तथा हिसार दिल्ली के लिए छोटे हवाई जहाज अगले दो महीनों में उडने शुरु हो जागऐ। छोटे जहाजों में यात्रियों के लिए बैठ 10 से 12 सीटे हवाई जहाज में होगी।
ड़ा. कमल गुप्ता ने बताया कि हरियाणा की मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हिसार में इंटर नैशनल एयर पोर्ट के लिए घोषणा कर दी थी और उनकी घोषणा के बाद अब सर्वे करवा  तक हिसार में 16 विभागों से इंटर नैशनल एयर पोर्ट के  4300 एकड जमीन ऐवियेशन विभाग को सौंप दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *