अपराधियों पर नकेल कसेगा व्हाट्सएप्प, ऐसे दे सकते हैं सूचना

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष
Manu Mehta, Yuva Haryana
Gurugram, 29 March, 2019
हरियाणा में अपराध पर नकेल कसने के लिए हरियाणा सरकार ने एसटीएफ का गठन किया था. जिसके बाद से कई नामी बदमाश इस टास्क फोर्स के हाथ लगे और उन्हे सलाखों के पीछे पहुंचाया गया. लेकिन अब जिस तरह से लगातार अपराधी भी हाईटैक हो रहे हैं. उसी को ध्यान में रखते हुए एसटीएफ ने सोशल मीडिया के साथ साथ इंफोर्मेशन टैक्लॉजी का सहारा ले रही है।
STF ने एक वाइट्सअप नंबर जारी किया है. जो 8800042000 है. इसके साथ एक ईमेल भी लोगों के लिए जारी किया है जो STFHRYINFO@GMAIL है. जिसपर कोई भी व्यक्ति किसी भी अपराधी की जानकारी दे सकता है. कई बार ऐसा होता है कि किसी इलाके में छोटे स्तर पर ही कोई अपराधी पनपता रहता है. लेकिन पुलिस को उसकी जानकारी नहीं लगती है. इस लिए इस नंबर और मेल के सहारे अब कोई भी व्यक्ति किसी भी ऐसे व्यक्ति की जानकारी दे सकता है जो गैरकानून काम करता हो।
गुरुग्राम एसटीएफ की तरफ से इस नंबर और मेल को 24 घंटे चैक किया जायेगा और कोई भी व्यक्ति किसी भी अपराधी और गैरकानूनी गतिविधि करने वाले के बारे में जानकारी दे सकता है। एसटीएफ की तरफ से लोगों को ये आश्वासन भी दिया गया है कि जो भी जानकारी वो सांझा करेंगे उसे गोपनीय रखा जायेगा। एसटीएफ की तरफ से सम्मानित राशि इनाम के तौर पर भी दी जायेगी।
इसके अलावा एसटीएफ आईजी ने ऐसे लोगों को भी चेतावनी दी है जो इस तरह के नंबर और मेल पर गलत जानकारी सांझा करते है जिससे पुलिस का समय नष्ट होता है। उस बात को भी ध्यान रखा जायेगा जो भी शिकायत मिलेगी उसकी जांच करके आगे कार्रवाई भी की जायेगी। यदि कोई हॉक कॉल करेगा या झूठी सूचना शेयर करेगा तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *