अब जनता के बीच दिखेंगे मंत्री से लेकर संतरी, लोगों से जुड़ने का खाका तैयार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा
Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 31 May, 2018
केंद्र की मोदी सरकार की चार साल की उपलब्धियों से लोगों को जोडने और भविष्य का खाका तैयार करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल से लेकर संगठन में नीचे स्तर तक के पदाधिकारी 11 जून तक मैदान में होंगे। केंद्र सरकार की 15 लाभार्थी योजनाओं के लाभार्थियों के सम्मेलन कर उनमें उत्साह भरा जाएगा और बुद्धिजीवी, साहित्यकार, कलाकारों को राष्ट्र विकास को आधार मानने वाली भाजपा विचारधारा से अवगत कराया जाएगा।
वीरवार को अपने एक दिन के हरियाणा प्रवास पर चंडीगढ पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने सिलसिलेवार तरीके से भाजपा जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारियों से संगठन की कार्ययोजना पर तथा बाद दोपहर बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उनके कैबिनेट सदस्य, विधायक, बोर्ड-निगम चेयरमैन के साथ बैठक कर योजनाओं का फीडबैक लिया और मंत्री और कोर गु्रप सदस्यों के साथ भी बैठक की।
अपने संबोधन में भाजपा महासचिव अरूण सिंह ने कहा कि प्रत्येक पदाधिकारी को पांच बूथ पर विशेष संपर्क अभियान के दौरान कार्ययोजना पर काम करना है और अधिक से अधिक नागरिकों तक अपनी पहुंच सुनिश्चित करनी है। उन्होंने कहा कि 9 जून से 11 जून तक बूथों पर विशेष संपर्क अभियान चलाए जाएंगे, जिसमें सामाजिक आमजन के साथ-साथ भाजपा के वरिष्ठ कार्यकत्र्ताओं से रूबरू होंगे।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वैसे तो भाजपा के अभियान लगातार चलते हैं, परंतु कभी-कभी विशेष जनसंपर्क अभियान चलाए जाते हैं। ऐसे अभियानों को कामयाब करना हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि वैसे तो विपक्ष मुद्दा विहीन है, परंतु बार-बार एक बात को उठाकर जनता को बरगलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो कोर्ट में लंबित एसवाईएल तथा कांगे्रस स्वामीनाथन पर जनता को बरगलाते हैं, जबकि भाजपा ने इस विषयों पर सबसे अधिक काम किया। खुद प्रोफेसर स्वामीनाथन किसानों को लेकर उठाए जा रहे कदमों की सराहना की है।
उन्होंने कहा कि उपलब्धियां बहुत हैं, जिनको हमें प्रचार-प्रसार करते हुए आम आदमी तक पहुंचाना है। उन्होंने गिनवाया कि कोई सोच नहीं सकता था कि ई रजिस्ट्री लागू करने से भ्रष्ट तंत्र को नेस्तानाबूद किया गया है, वहीं नौकरी, तबादला उद्योग के साथ-साथ बडे निर्णयों को क्रियान्वित करते हुए बेदम व्यवस्था को पारदर्शी तथा आमजन के अनुरूप बनाया गया है। हमने दृढ संकल्प करते हुए वो काम किए हैं, जिसे विपक्षी दलों ने दशकों तक लटकाए रखा।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि संगठन के निर्देश पर अब पार्टी कार्यकत्र्ता जुट जाएं और अभियान में अधिक से अधिक नागरिकों तक पहुंचना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ऐसे अभियान लोकसभा और विधानसभा चुनाव तक चलते रहेंगे, जिसके लिए कार्यकत्र्ता सदैव तत्पर रहें।
विशेष संपर्क अभियान की तैयारी में प्रत्येक विधानसभा स्तर पर केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों का सम्मेलन किया जाएगा। पत्रकार वार्ताओं के माध्यम से चार साल की उपलब्धियां आमजन के बीच पहुंचाई जाएंगी। जिला स्तर पर बुद्धिजीवी, साहित्यकार एवं कलाकारों का सम्मेलन होगा। समरसता संपर्क अभियान में अनुसूचित बस्तियों में एक दिवसीय विशेष अभियान, ग्राम सभा का आयोजन, महापुरूषों की मूर्तियों की सफाई तथा स्वच्छता अभियान, मोटरसाइकिल यात्रा, वरिष्ठ नागरिकों से रूबरू होने के कार्यक्रम रहेंगे। इस दौरान प्रत्येक बूथ पर 50 लोगों से बूथ प्रमुख एवं मंडल कार्यकारिणी के सदस्य संपर्क साधकर संगठन को मजबूत करेंगे तथा प्रचार सामग्री वितरित करेंगे।
Haryana Chief Minister, Mr. Manohar Lal having dinner with the members of a family belonging to scheduled caste in village Salaru, Indri in district Karnal. Minister of State for Food, Civil Supplies and Consumer Affairs, Mr. Karan Dev Kamboj is also seen in the picture. (01/05/2018)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चार साल के शासन के दौरान अंतोदय विचारधारा पर आगे बढते हुए समाज के अंतिम छोर पर मौजूद अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया गया है। अब भाजपा उन लोगों तक अपनी पहुंच बनाएगी। इस दौरान प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर लाभार्थी से वीडियो कांफे्रंस और नरेंद्र मोदी ऐप के माध्यम से रूबरू होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 जून को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण एवं शहरी, 6 जून को अटल इनोवेशन मिशन, स्टार्ट अप इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, 7 जून को जनऔषधि परियोजना, सस्ती एवं गुणवत्ता स्वास्थ्य सेवाएं, एवं 8 जून को जीवन ज्योति बीमा एवं जीवन बीमा सुरक्षा योजना जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर जुडेंगे। इससे पूर्व प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों तथा 29 मई को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के लाभार्थियों से रूबरू हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *