अब हिसार के तीन सौ परिवार करेंगे धर्म परिवर्तन, जिला प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा
Vinod Saini, Yuva Haryana
Hisar, 05 June, 2018
हिसार के भाटला गांव के तीन सौ दलित समुदाय के परिवारों ने धर्मपरिवर्तन करने  निर्णय लिया है। भाटला के लोग अपनी समस्या को लेकर उपायुक्त को ज्ञापन देने पहुंचे । भाटला के दलितों ने 29 जुलाई को बौध धर्म अपनाने का निर्णय लिया है। आरोप है कि भाटला गांव में दबगों व ब्राहमण समुदाय के लोगों द्वारा दलित परिवारों के साथ अत्याचार किया जा रहा है ।
भाटला गांव के जयभगवान ने बताया कि 15 जुलाई17 को गांव ब्राहमण दबगों समुदाय के दलित परिवार के साथ विवाद हो गया था। इस मामले में पुलिस लेट कार्यवाही करते हुए मुकदमे दर्ज किए थे। इसके बाद उक्त लोग समझौता करने के लिए दलितों पर दबाब डालते रहे परंतु उन्होंने समझौता नही किया।
जयभगवान ने बताया कि 2 जुलाई को  गांव में मुनायादी करवा दी है कि दलित परिवरों का गांव में सामाजिक बहिष्कार कर दिया। उन्होंने गांव मे दुकानों पर समान नही मिल रहा है पशुओं को नही चराने दिया जा रहा है नाई बाल नही काट रहे है बिजली नहीं मिल रही है उन्हे गांव में बिजली पानी नही रहा है।
उन्होंने कहा कि आज जिला उपायुक्त को अपना मांग पत्र देखने के लिए हिसार पहुचे है। जयभगवान ने बताया कि भाटला के 300 परिवरों ने बौध धर्म अपनाने का निर्णय लिया और वे 29 जुलाई को धर्मपरिवर्तन करेंगे।
भाटला के बलवान ने बताया कि वे अपनी समस्याओं को लेकर हरियाणा के मुख्य मत्री मत्री कृष्ण पवार सहित जिले के प्रशासनिक पुलिस प्रशासन से मिल चुके है परंतु उनकी समस्या का कोई समाधान नही हुआ है पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नही हुई है। उन्होंने कहा कि गाव में उनका वहिष्कार किया जा रहा है। इसलिए उन्हंोने निर्णय लिया है कि गांव के तीन सौ परिवार के बौध परिवर्तन करेगे
अधिवक्ता रजत कलसन ने बताया कि पिछले वर्ष जुलाई महीने में दलितो का ब्राहमणों के साथ पानी को लेकर विवाद हो गया था। इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक शिकायत दी थी जुलाई महीनों ग्रामीणों ने मुनयादी करवा कर उनका बहिष्कार कर दिया इस मामले की शिकायत पर पुलिस को दी थी परंतु कोई कार्यवाही नही की।  उन्होने बताया कि इस मामले में उल्टे निर्दोश लोगों पर ही मुकदमे दर्ज कर दिए गए। इस मामले को लेकर सीएम को शिकायत दे चुके परंतु कोई सुनवाई नही हुई है। उन्होंने बताया कि 29 जुलाई को भाटला के लोगो ने बौध धर्म अपनाना का निर्णय लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *